China Boeing Airplane Crash: China का Boeing विमान 737 दुर्घटना का हुआ शिकार, 133 यात्री थे सवार, चारों तरफ फैला धुआं

0
860
China Being Airplane Crash
China Being Airplane Crash

China Boeing Airplane Crash: चीन का बोइंग विमान नंबर 737 हादसे का शिकार हो गया है। हादसे के दौरान विमान में 133 यात्री सवार थे। एयरक्राफ्ट क्रैश में कितने लोगों की जान गई है इसे लकर अभी तक कोई भी खबर सामने नहीं आई है। क्रैश होने के बाद विमान पहाड़ के पीछे चला गया। वहां से तेजी से धुआं निकल रहा है। पहाड़ों में आग की लपटे दिख रही हैं।

हादसे का शिकार होने वाला विमान China Eastern एयरलाइंस का है। MU 5735 प्लेन ने दक्षिण पश्चिमी चीन के युन्नान प्रांत में मौजूद Kunming से Guangzhou के लिए उड़ान भरी थी। प्लेन 1.15 रवाना हुआ था। Guangzhou में 3 बजे प्लेन को पहुंचना था। पर इससे पहले ही बड़ा हादशा हो गया।

China Boeing Airplane Crash: Kunming से Guangzhou जा रहा था विमान

China Boeing Airplane Crash
China Boeing Airplane Crash

मिली जानकारी के अनुसार चीन का बोइंग विमान नंबर 737 Kunming से Guangzhou की तरफ जा रहा था।Guangxi क्षेत्र में यह हादसा हुआ था। हादसे का कारण अभी तक साफ नहीं हुआ है।

ध्यान देने वाली बात ये है कि क्रैश होने वाला विमान महज 6 साल पुराना है। हादसे के बाद बचाव दल के लोग घटना स्थल पर तेजी से पहुंच रहे हैं। प्लेन में 12 बिजनेस क्लास और 150 इकोनॉमी क्लास थी। बोइंग चीन की तीसरी सबसे बड़ी विमान एयरलाइंस है। ये छोटी यात्रा के सुलभ मानी जाती है।

China Boeing Airplane Crash: 2010 में हुआ था बड़ा हादसा

China Boeing Airplane Crash
China Boeing Airplane Crash

बता दें कि साल 2010 में चीन में सबसे बड़ा विमान हादसा हुआ था। Embraer E-190 विमान क्रैश होने के कारण 44 यात्रियों की मौत हो गई थी। इसमें कुल 96 यात्री सावर थे।

इससे पहले सोमवार को दिल्ली से दोहा जा रही Qatar Airways की एक फ्लाइट ने पाकिस्तान के कराची में कार्गो में धुएं के चलते आपातकालीन लैंडिंग की। फ्लाइट QR579 100 से अधिक यात्रियों को ले जा रही है। एयरलाइन ने कहा कि यात्रियों को दोहा ले जाने के लिए एक और उड़ान की व्यवस्था की जा रही है।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here