फादर ऑफ अमूल गर्ल का निधन, अटरली बटरली डिलिशस के विज्ञापन से दी थी अमूल को खास पहचान

Sylvester daCunha: डेयरी प्रोडक्ट की मशहूर कंपनी अमूल को विज्ञापन कैंपेन के माध्यम से पहचान देने वाले एडवरटाइजमेंट इंडस्ट्री के दिग्गज सिल्वेस्टर दाकुन्हा का निधन हो गया है।

0
45
Amul's Butterly Girl creator Sylvester daCunha passes away
Amul's Butterly Girl creator Sylvester daCunha passes away

Sylvester daCunha: डेयरी प्रोडक्ट की मशहूर कंपनी अमूल को विज्ञापन कैंपेन के माध्यम से पहचान देने वाले एडवरटाइजमेंट इंडस्ट्री के दिग्गज सिल्वेस्टर दाकुन्हा का निधन हो गया है। उन्होनें 80 साल की उम्र में मुंबई में आखिरी सांस ली। बता दें, गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (जीसीएमएमएफ) के प्रबंध निदेशक जयेन मेहता ने ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी दी। उनके परिवार में उनकी पत्नी निशा और बेटे राहुल दाकुन्हा हैं।

दुनिया में अगर अमर कार्टूनों का जिक्र हो तो ऐसा हो ही नहीं सकता कि अमूल की अटरली बटरली गर्ल का जिक्र न हो। अमूल गर्ल को बनाकर अमूल ब्रांड को लोगों की जुबान पर चढ़ाने वाले एड गुरु सिल्वेस्टर दाकुन्हा की कमी मार्केटिंग वर्ल्ड में कभी पूरी नहीं की जा सकेगी।

Sylvester daCunha: जयेन मेहता ने ट्वीट कर जताया शोक

जयेन मेहता ने कहा कि वह अमूल गर्ल को बनाने वाले व्यक्ति थे। वे 6 दशक से अमूल के विज्ञापन का हिस्सा रहे। सिल्वेस्टर दाकुन्हा, दिवंगत गर्सन दाकुन्हा के भाई थे। उन्होंने लिखा कि उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना है। अमूल के जीएम मार्केटिंग पवन सिंह ने कहा है कि सिल्वेस्टर दाकुन्हा के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। उन्होंने कहा कि लगभग तीन दशक तक उनसे ब्रांड संचार और विज्ञापन कला सीखना काफी सुखद रहा।

Sylvester daCunha: दुनिया में लंबे समय तक चलने वाले वन लाइनर में से एक

सिल्वेस्टर दाकुन्हा ने 1966 में अमूल गर्ल वाले विज्ञापन की कल्पना की थी। सफेद और लाल रंग के डॉटेड फ्रॉक में नजर आने वाली इस गर्ल के कारण ही अमूल ब्रांड को देश और दुनिया में नई पहचान मिली। अमूल के जनरल मार्केटिंग मैनेजर पवन सिंह ने कहा कि सिल्वेस्टर के निधन से दुखी है। उन्होंने कहा कि अमूल गर्ल दुनिया में सबसे लंबे समय तक लगातार चलने वाले विज्ञापन में से एक है। विज्ञापन से कंपनी ने नई ऊंचाइयों को छुआ। प्रिंट, टीवी, फिर डिजिटल और सोशल मीडिया से कई पीढ़ियों तक इसकी पहुंच और लोकप्रियता बढ़ी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here