Share Market: अमेरिका में ब्‍याज दरों की बढ़ोतरी से हिला घरेलू कारोबार, BSE सेंसेक्‍स बुरी तरह धराशाई

Share Market; शेयर कारोबार में देश के दिग्‍गज कंपनी के शेयर औंधे मुंह गिरे। इनमें रिलायंस, आईटीसी, एचडीएफसी, टाइटन, विप्रो, बजाज फाइनेंस, इंफी, आईसीआईसीर्आई समेत कई बड़ी कंपनियां शामिल थीं।

0
205
Chitra Ramkrishna
Chitra Ramkrishna in CO loacion case

Share Market: अमेरिका में ब्याज दरों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के ऐलान और आर्थिक मंदी की आशंका के चलते गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार ने कुछ ही देरी में तेजी खो दी।बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी पिछले कई दिनों से लगातार गिरावट का शिकार हो रहे हैं।आज अच्छी शुरुआत से उम्मीद बंधी थी कि इन्वेस्टर्स को अब कुछ राहत मिल सकती है। हालांकि दोपहर एक बजते-बजते बाजार धराशाई हो गया।

पिछले कई दिनों से गोते लगा रहे शेयर मार्केट में गुरुवार को कारोबार की शुरुआत मजबूती के साथ हुई। सुबह बीएसई सेंसेक्‍स 497 अंक ऊपर पहुंचा।सुबह 9.26 मिनट पर निफ्टी में 141 अंकों की तेजी देखने को मिली।सेंसेक्स में 497 अंक यानी 0.86 फीसदी की तेजी देखने को मिली।बाजार अपने आज के पीक से अब तक 1600 अंक से ज्यादा टूट चुका है।

Share Market:दिग्‍गज कंपनी के शेयर औंधे मुंह गिरे

शेयर कारोबार में देश के दिग्‍गज कंपनी के शेयर औंधे मुंह गिरे। इनमें रिलायंस, आईटीसी, एचडीएफसी, टाइटन, विप्रो, बजाज फाइनेंस, इंफी, आईसीआईसीर्आई समेत कई बड़ी कंपनियां शामिल थीं।

download 2022 06 16T170035.036
Share Market

Share Market: निवेशकों को मिली मायूसी

ध्‍यान योग्‍य है कि गुरुवार की शाम बीएसई सेंसेक्‍स 51,440.63 के स्‍तर पर पहुंचकर 1100 अंक गिर गया। वहीं निफ्टी भी 16,105.94 के स्‍तर पर पहुंचकर 356 अंक नीचे चला गया। बाजार में आई बिकवाली से निवेशकों को काफी नुकसान पहुंचा। आलम ये था कि दोपहर तक सेंसेक्स 1000 अंक से ज्यादा के नुकसान में जा चुका था।

Share Market: अमेरिका में खुदरा महंगाई की दर 40 साल में सबसे ज्‍यादा
सेंसेक्स और निफ्टी ने 1-1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत की थी।यह घरेलू बाजार के लिए जुलाई 2021 के बाद का सबसे निचला स्तर है।अमेरिका में अभी खुदरा महंगाई की दर 8.6 फीसदी है, जो करीब 40 साल में सबसे ज्यादा है। फेडरल रिजर्व इसे गिराकर 2 फीसदी के दायरे में लाना चाहता है।फेडरल रिजर्व आक्रामक तरीके से ब्याज दरों को बढ़ा रहा है, ताकि इकोनॉमी से लिक्विडिटी कम हो और डिमांड पर लगाम लगे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here