Sensex Today : Share Market में तेजी बरकरार, 61 हजार के ऊपर खुला Sensex

0
335
share market
Sensex Today

Sensex Today : आज सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार (21 अक्टूबर) को शेयर बाजार सकारात्मक स्तर पर खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (BSE Sensex) हरे निशान पर खुला, सेंसेक्स की शुरुआत 286.63 अंकों की तेजी के साथ 61546.59 के स्तर पर खुला, वहीं निफ्टी भी 82.40 अंकों की बढ़त के साथ 18349 पर खुला। इस दौरान करीब 1455 शेयरों में तेजी आई, जबकि 415 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। वहीं, 66 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

ये हैं आज के गेनर्स और लूजर्स

बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में सनफार्मा, पावरग्रिड, एचडीएफसी, कोटकबैंक, टाटा स्टील, एलटी, एनटीपीसी, एसबीआई, एमएंडएम, नेस्ले इंडिया, इंफोसिस, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी बैंक, डॉ. रेड्डी, बजाज फाइनेंस, आईसीआईसीआई बैंक, आईटी, हिंदुस्तान यूनीलिवर, अल्ट्रा सीमेंट, मारुति और रिलायंस के शेयरों में शुरूआती कारोबार में तेजी देखी गई, वहीं एशियन पेंट, टाइटन, बजाज ऑटो, टीसीएस, टेक महिंद्रा, एचसीएल चेक और भारती एयरटेल में गिरावट दर्ज की गई।

इन शेयरों पर रहेगी नजर

ओएनजीसी, आईओसी, टाटा मोटर्स, बीपीसीएल, सनफार्मा और टाटा कंस्यूमर प्रोडक्टस आदि के शेयरों में आज शुरूआती कारोबार में उछाल देखा गया, आज जानकारों ने रिलायंस, हैवेल्स और टाटा मोटर्स के शेयरों पर नजर रखने की सलाह दी है।

एक दिन पहले सपाट खुला था शेयर बाजार

बता दें कि एक दिन पहले यानी 20 अक्टूबर बुधवार को शेयर बाजार सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन सपाट स्तर पर खुला था। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (BSE Sensex) हरे निशान पर खुला, जबकि निफ्टी गिरावट के साथ खुला। सेंसेक्स 61,800 पर खुला, लेकिन खुलने के कुछ देर बाद ही लाल निशान पर पहुंच गया। खुलने के कुछ देर बाद शेयर बाजार के दोनों सूचकांकों सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट दर्ज की गई, सेंसेक्स 150 अंक नीचे और निफ्टी 18,400 से नीचे पहुंच गया।

वहीं आईआरसीटीसी के शेयरों में भारी गिरावट आई थी। यह 15 फीसदी टूट गया और 4,636.65 पर कारोबार करता दिखा। आईआरसीटीसी के शेयर्स ने 19 अक्तूबर को पहली बार 6000 रुपये का आंकड़ा पार किया था, लेकिन उसके बाद शेयर में तेज बिकवाली शुरू हो गई थी।

ये भी पढ़ें

Audi Q5 Facelift की बुकिंग शुरू, अगले महीने होगी लॉन्च

Facebook Inc. मेटावर्स बनाने के लिए 10,000 नियुक्तियां करेगा, 50 मिलियन निवेश की योजना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here