मुंबई एयरपोर्ट का मानसून से पहले मेंटेनेंस किया जा रहा है। जिसके चलते 9 और 10 अप्रैल को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (मुंबई एयरपोर्ट) का मेन रनवे बंद रहेगा।

जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट पर मरम्मत कार्य के बारे में सभी एयरलाइंस को पहले से ही मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एमआईएएल) की तरफ से सूचित कर दिया गया है। हालांकि मुंबई एयरपोर्ट देश के व्यस्तम एयरपोर्ट में से एक है, ऐसे में यात्रियों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। यही वजह है कि एमआईएएल ने अपील की है कि यात्री अपने एयरलाइंस से संपर्क में रहें।

दरअसल, 6 घंटे मेन रनवे बंद होने के कारण कुछ एयरलाइंस ने अपनी उड़ाने रद्द की हैं तो कुछ ने समय में बदलाव किया है। ऐसे में यात्रियों से अपील की गई है कि वे अपने एयरलाइंस से संपर्क में रहें और बदले समय के बारे में जानकारी ले लें। बता दें कि मुंबई एयरपोर्ट से औसतन हर रोज करीब 970 विमान उतरते या फिर उड़ान भरते हैं।

इस एयरपोर्ट ने इस साल एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है। 4 करोड़ की कैपिसिटी वाले इस एयरपोर्ट को सालभर में करीब 4 करोड़ 80 लाख पैसेंजर्स ने इस्तेमाल किया है।

फैसले के बाद जेट एयरवेज ने अपना ऑपरेशन भी बंद कर दिया है। एयरलाइंस ने बताया कि उसने 64 उड़ानें रद्द कर दी हैं। साथ ही 53 घरेलू उड़ानों को री-शेड्यूल किया है। 17 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बदल दिया गया है।

ये एयरपोर्ट भी रहेंगे बंद
मुंबई हवाई अड्डे के अलावा, चंडीगढ़ इंटरनेशल एयरपोर्ट का रनवे भी 12 मई से 31 मई तक बंद रहेगा। इसी तरह, जयपुर इंटरनेशल एयरपोर्ट भी 31 मई को रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक बंद रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here