Share Market: ग्‍लोबल मार्केट का असर, लाल निशान के साथ खुला कारोबार, Sensex 30 अंक टूटा

Share Market: अमेरिका फेडरल रिजर्व के अनुसार महंगाई में कमी लाने के लिए सरकार कई जरूरी कदम उठा रही है।डॉलर के मुकाबले रुपया 83 के आंकड़े को पार गया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इस सप्‍ताह रुपया और कमजोर हो सकता है।

0
175
share Market: top hindi news
share Market

Share Market: अमेरिका में फेडरल रिजर्व की तरफ से ब्‍याज दरों में इजाफा होने का असर शेयर कारोबार में भी देखने को मिल रहा है। गुरुवार की सुबह 10 बजे कारोबार लाल निशान के साथ खुला।बीएसई सेंसेक्‍स 30 अंक लुढ़क गया।निफ्टी सूचकांक 12 अंक कमजोर हुआ।बीते बुधवार को भी मार्केट में उतार-चढ़ाव बना हुआ था। अमेरिका फेडरल रिजर्व के अनुसार महंगाई में कमी लाने के लिए सरकार कई जरूरी कदम उठा रही है।डॉलर के मुकाबले रुपया 83 के आंकड़े को पार गया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इस सप्‍ताह रुपया और कमजोर हो सकता है।

Share Market: ये शेयर पहुंचे लाल निशान पर

नेस्‍लेइंडिया, विप्रो, टीसीएस, इंफी, मारुति, एलटी, सनफार्मा, एशियन पेंट, एनटीपीसी, पावरग्रिड, एमएंडएम आदि लाल निशान पर बने हुए हैं। वहीं एसबीआई, टाटास्‍टील, टाइटन, आईटीसी, बजाज फाइनेंस हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं।

Share Market: सोना और चांदी दोनों हुए कमजोर

सरार्फा कारोबार में गुरुवार को सोना और चांदी दोनों के दाम गिरे हैं। राजधानी दिल्‍ली में 22 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने का भाव आज 46,850 रुपये है। इसके दाम में 150 रुपये की गिरावट आई है।1 किलोग्राम चांदी का भाव आज 58,100 रुपये है, इसके दाम में 800 रुपये की कमी दर्ज की गई है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here