सरकारी के साथ-साथ कॉर्पोरेट सेक्टर में भी लोग नौकरी की मार झेल रहे हैं। कोई कंपनी किसी वजह से कर्मचारियों को निकाल रही है तो कोई कंपनी किसी किसी और वजह से किंतु समस्या यह है कि वजहों के साथ-साथ बेरोजगार हो रहे कर्मचारियों की तादाद बढ़ती जा रही है। कुछ दिन पहले इंफोसिस के हुए मीटिंग में यह बात सामने आई थी कि ऑटोमेशन के चलते 11 हजार लोगों की नौकरियां गई हैं। अब कुछ ऐसी ही खबर माईक्रोसॉफ्ट से भी आ रही है जहां कंपनी 3000 कर्मचारियों की छंटनी करेगा। यह छंटनी ज्यादातर सेल्स डिपार्टमेंट से होनी है।

जानकारी के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट यह बदलाव अपने उपभोक्ताओं को बेहतर सेवा मुहैया कराने के लिए कर रही है। दुनिया भर में कंपनी के 1 लाख 21 हजार कर्मचारी कार्यरत है और अमेरिका में इनकी संख्या 71 हजार है। खास बात यह है कि कंपनी ये छंटनी अमेरिका से बाहर करेगी। मतलब भारत में भी कई लोगों की नौकरी जा सकने का डर है। हालांकि कंपनी ने कर्मचारियों की छंटनी की संख्या संबंधी खबरों की पुष्टि नहीं की है।
बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट बड़े स्तर पर पुनर्गठन कर रहा है। हालांकि इन कर्मचारियों के जगह पर कंपनी नए लोगों को लेगी,इस बात की पुष्टि भी कंपनी ने नहीं की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here