Share Market: वीकली एक्‍सपायरी के दिन कारोबार में गिरावट, Sensex 511.79 अंक लुढ़का, NIFTY में 164.20 अंक की गिरावट

Share Market: सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट देखने को मिल रही है।

0
220
Share Market
Share Market

Share Market: शेयर बाजार में शुक्रवार को गिरावट का रुख देखने को मिला। एशियाई बाजारों में कमजोर रुख की वजह से बीएसई सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट आई। विदेशी निवेशकों के शेयर्स की निरंतर बिकवाली के चलते भी सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट दर्ज की गई। सुबह करीब 10 बजे के शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 524.07 अंक यानी कि 0.98 फीसदी नीचे चला गया था। जबकि निफ्टी में 165.70 अंक यानी कि 1.05 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। ये इंडेक्स 15,612.05 के लेवल पर खुला। शेयर ट्रेडिंग सेशन में 946 शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है, 1402 शेयरों में बिकवाली का माहौल है।

share Market
share Market

Share Market: ज्‍यादातर शेयर लाल निशाने के साथ खुले

आज के कारोबारी सेशन में ज्यादातर शेयर्स लाल निशाने पर हैं। इनमें दिग्‍गज बैंकिग शेयर से लेकर आईटी के शेयर भी शामिल हैं। इनमें एचडीएफसी, एसबीआई, कोटक, आईटीसी, विप्रो, टाटा स्‍टील, बजाज फाइनेंस और पावरग्रिड आदि हैं।

Share Market: Top Losers शेयर ये रहे

आज के कारोबारी सेशन में सबसे ज्यादा गिरावट टाइटन (Titan), एशियन पेंट्स (Asian Paints), बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance), अपोलो अस्पताल (Apollo Hospital) आदि शेयरों में देखने को मिल रही है।

gold
gold

सोना और चांदी भी चमके

सरार्फा कारोबार में आज दमदार बढ़त देखने को मिल रही है। राजधानी दिल्‍ली के सरार्फा कारोबार में 22 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने का भाव आज 47,850 रुपये पहुंच गया है। इसके दाम में 1200 रुपये की तेजी बनी हुई है। वहीं 1 किलोग्राम चांदी का भाव आज 60,507 रुपये पहुंच गया है। इसके भाव में आज 300 रुपये की तेजी आई है।

संबंधित खबरें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here