Maharashtra Politics: सरकार जाते ही बढ़ी शिवसेना और NCP की मुश्किलें, ED के सवालों से घिरेंगे संजय राउत, शरद पवार को भी IT ने भेजा नोटिस

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में सरकार गिरने के बाद से महाविकास अघाड़ी में शामिल नेताओं ने की परेशानी बढ़ गई है। आज संजय राउत ED के सवालों के जवाब देंगे तो वहीं IT ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार को भी नोटिस भेजा है।

0
177
Maharashtra Politics: सरकार जाते ही बढ़ी शिवसेना और NCP की मुश्किलें, ED के सवालों में घिरेंगे संदय राउत, शरद पवार को IT ने भेजा नोटिस
Maharashtra Politics: सरकार जाते ही बढ़ी शिवसेना और NCP की मुश्किलें, ED के सवालों में घिरेंगे संदय राउत, शरद पवार को IT ने भेजा नोटिस

Maharashtra Politics: शिवसेना नेता संजय राउत को आज ईडी के सवालों का जवाब देना होगा। दरअसल, ईडी ने संजय राउत को दूसरी बार समन जारी कर पेश होने का आदेश दिया था। इस बात को लेकर संजय राउत ने अपनी पेशी से पहले एक ट्वीट शेयर करते हुए शिवसेना के कार्यकर्ताओं से अपील की है। वहीं, आपको बता दें, NCP प्रमुख शरद पवार को भी आयकर विभाग की ओर से नोटिस जारी किया गया है।

sanjay raut
sanjay raut

Maharashtra Politics: संजय राउत ने की अपील

आज ईडी के सामने अपनी पेशी से पहले ही संजय राउत ने एक पोस्ट में शिवसेना कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए लिखा, “मैं आज दोपहर 12 बजे पेश होऊंगा। मुझे जो समन मिला है, मैं उसका आदर करता हूं और जांच एजेंसियों के साथ सहयोग करूंगा। साथ ही उन्होंने अपनी ट्वीट में लिखा, “मैं शिवसैनिक कार्यकर्ताओं से यह अपील करता हूं कि वे ईडी ऑफिस के बाहर इकट्ठा न हों।”

Maharashtra Politics: संजय राउत पर पात्रा चॉल लैंड स्कैम में तकरीबन 1,034 करोड़ के घोटाले का आरोप लगा है। इसको लेकर संजय राउत के सहयोगी प्रवीन राउत की 9 करोड़ और संजय राउत की पत्नी वर्षा की 2 करोड़ की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। हालांकि, संजय राउत को 28 जून को ही ईडी के सामने पेश होना था लेकिन उन्होंने इसके लिए समय मांगा था जिसे अस्वीकार कर दिया गया था। ईडी के दूसरे नोटिस में उन्हें आज की यानी 1 जुलाई की तारीख दी थी।

Maharashtra Politics: बढ़ी शरद पवार की मुश्किलें

वहीं, दूसरी तरफ NCP की मुश्किलें भी बढ़ती नजर आ रही हैं। दरअसल, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार को इनकम टैक्स की ओर से नोटिस भेजा गया है। नोटिस में चुनावी हलफनामे की गलत जानकारी देने का आरोप लगाया गया है। इस बात की जानकारी एनसीपी के प्रवक्ता महेश भारत ने ट्वीट कर दी है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “महाराष्ट्र सरकार में बदलाव के तुरंत बाद शरद पवार को साल 2004, 2009, 2014 और 2020 के चुनावी हलफनामों के लिए आयकर विभाग नोटिस दिया है। यह मात्र संयोग है या कुछ और?”

हालांकि, आयकर विभाग मुंबई ने इस बारे में अब तक किसी नोटिस का खंडन नहीं किया है।

संबंधित खबरें:

महाराष्ट्र में शिंदे सरकार, Eknath Shinde ने मुख्यमंत्री और Devendra Fadnavis ने उपमुख्यमंत्री पद की ली शपथ

Eknath Shinde को सीएम बनाने के क्या हैं मायने, भविष्य की राजनीति साध रही है भाजपा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here