यदि आपके ज़हने में बिजनेस आइडिया आ रहे तो ऐसे में आप बहुत ही जल्द व्हाट्सऐप के जरिए बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं। कुछ दिनों से यह खबर थी कि एक जल्द ही व्हाट्सऐप बिजनेस के लिए एक अलग ऐप लांच किया जाएगा। जिसके जरिए आप बिजनेस की शुरूआत कर सकते हैं। ऐसे में इसी हफ्ते में ऐलान हुआ कि जल्द ही ऐप की सर्विस शुरू की जाएगी। बता दें यह व्हाट्सऐप बिजनेस कंपनियों के लिए है। इस सर्विस से यूजर्स कई कंपनियों से जुड़ सकते हैं।

इस सर्विस में जिन बिजनेस अकाउंट्स के नाम के आगे हरे टिक वाला बैज होगा वे व्हाट्सएप का वेरिफिकेशन को जाहिर करेगा। जिससे यह पता चलेगा कि व्हाट्सएप ने यह नंबर बिजनेस अकाउंट को अलॉट किया है।

व्हाट्सएप ने अपने FAQ पेज पर बताया कि कि इस सर्विस में एक पीले चैटबॉक्स में बिजनेस कंपनियों से सीधे बातचीत कर सकते हैं। साथ ही साथ चैट मैसेज को डिलीट नहीं किया जा सकता है। इसके अलावा यह भी बताया है कि अगर यूजर किसी कंपनी से बातचीत नहीं करना चाहते हैं तो यूजर उस कंपनी को ब्लॉक भी कर सकता हैं।

व्हाट्सएप ने अपनी इस सर्विस की टेस्टिंग भारत में शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि इस सर्विस को सबसे पहले बुक माई शो के साथ शुरु किया गया है। इसमें यह भी कहा गया है कि बुक माई शो अब अपने यूजर्स को व्हाट्सएप के जरिए टिकट बुकिंग के कन्फर्मेशन मैसेज सेंड कर रहा है। इस रिपोर्ट के अनुसार एक यूजर द्वारा बुक माय शो का व्हाट्सएप पर कन्फर्मेशन मैसेज का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर भी शेयर किया गया है। इसमें लिखा है कि ‘हम इस चैट पर आपको टिकट का कन्फर्मेशन भेजेंगे। अगर हमारे मैसेज नहीं पाना चाहते तो ‘स्टॉप’ लिखकर भेजें।’

व्हाट्सएप बिज़नस सर्विस अब बुक माई शो के अलावा कैब प्रवाइडर ओला और होटल रूम कंपनी ओयो भी करने जा रही है। ऐसे में आप भी इस ऐप का इस्तेमाल कर मनचाही कंपनियों से बातचीत कर बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here