वि‍नि‍वेश के रास्‍ते पर चल रही सरकारी एयरलाइंस कंपनी एअर इंडि‍या के कर्मचारि‍यों को मार्च के महीने का वेतन नहीं मि‍ला है और कंपनी ने अभी तक कर्मचारि‍यों को ये भी नहीं बताया है कि‍ वेतन में ये देरी कि‍स वजह से हो रही है. कर्ज में डूबी एयरलाइन के 21,000 कर्मचारी हैं। इसमें 11,000 से अधिक स्थायी कर्मचारी हैं। सामान्य रूप से वेतन हर महीने की 30 और 31 तारीख को मिल जाता है..  अगर इन दि‍नों में बैंकों की छुट्टी पड़ जाती है तो वेतन एक दो दि‍न पहले ही आ जाता है… हालांकि कर्मचारियों को इस बारे में प्रबंधन की तरफ से कुछ बताया भी नहीं गया है कि वेतन कब तक आयेगा…  लेकिन खबर आ रही है कि गुरुवार तक कर्मचारियों का वेतन आ जाएगा..

सरकार ने एयरलाइन में 76 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने का प्रस्ताव किया है. साथ ही प्रबंधन नियंत्रण भी निजी कंपनी को देने का प्रस्ताव है… इससे पहले घरेलू एयरलाइंस जेट एयरवेज के एक हजार से ज्यादा कर्मचारियों को मार्च महीने की सैलरी समय पर नहीं मिलने की बात सामने आई थी…  एयरलाइंस ने कर्मचारियों को बताया कि ऐसी परिस्थिति कुछ कारणों से पैदा हुई है.. जिनपर उसका नियंत्रण नहीं है. इसके चलते मार्च का वेतन का देरी से मिलेगा..

एयरलाइंस के अनुसार, पायलट, केबिन क्रू और इंजीनियरों को सैलरी 10 अप्रैल को मिलेगी…  वहीं कंपनी के दूसरे कर्मचारियों को 3 अप्रैल को वेतन का भुगतान किया गया…  हालांकि जब जेट एयरवेज से सैलरी देने में देरी की वजह पूछी तो कंपनी ने ये बताने से इनकार कर दिया….

ब्यूरो रिपोर्ट, एपीएन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here