Bharat Jodo Yatra: केन्द्र सरकार ने राहुल गांधी से की अपील, पत्र में लिखा- “देशहित में भारत जोड़ो यात्रा को करें स्थगित”

0
109
Bharat Jodo Yatra: केन्द्र सरकार ने राहुल गांधी से की अपील, पत्र में लिखा-
Bharat Jodo Yatra: केन्द्र सरकार ने राहुल गांधी से की अपील, पत्र में लिखा- "देशहित में भारत जोड़ो यात्रा को करें स्थगित"

कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी की Bharat Jodo Yatra हरियाणा पहुंच चुकी है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राहुल गांधी और अशोक गहलोत को एक चिट्ठी लिखी है। उन्होंने कहा है कि देशहित में भारत जोड़ो यात्रा को स्थगित कर दें। दरअसल, चीन समेत कई देशों में कोरोना का प्रकोप एक बार फिर बढ़ता जा रहा है। ऐसे में भारत भी अलर्ट हो गया है।

Bharat Jodo Yatra
Bharat Jodo Yatra

Bharat Jodo Yatra स्थगित करने की अपील

चीन समेत कई देशों कोविड के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए केन्द्र सरकार अलर्ट नजर आ रही है। इस बीच केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राहुल गांधी और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को एक चिट्ठी लिखकर उनसे अपील की है कि Bharat Jodo Yatra में कोरोना प्रोटोकोल का पालन किया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना संभव नहीं है तो देशहित में यात्रा को स्थगित कर दिया जाए।

mansukh mandviya
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया। (फाइल फोटो)।

बुलाई गई उच्च स्तरीय बैठक

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केन्द्र सरकार अलर्ट हो गई है। इसको लेकर सरकार की ओर से सभी राज्यों को आदेश दिया गया है कि वो जीनोम सिक्ववेंसिंग भी बढ़ा दिया जाए। इसके मद्देनजर आज केन्द्रीय मंत्री ने उच्च स्तरीय बैठक भी बुलाई है। मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में आयुष विभाग, स्वास्थ्य विभाग, फार्मास्यूटिकल्स, बायो तकनीक, आईसीएमआर के महानिदेशक राजीव बहर, नीती आयोग के सदस्य समेत अन्य कई अधिकारी मौजूद रहेंगे।

संबंधित खबरें:

चीन समेत कई देशों में Corona विस्‍फोट के बाद भारत सरकार सतर्क, High Level मीटिंग में लिए जाएंगे अहम फैसले

“जनता और नेताओं के बीच बढ़ी दूरी को कम करने का किया प्रयास….”, Bharat Jodo Yatra के दौरान राहुल गांधी ने बताया यात्रा का उद्देश्य

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here