चीन समेत कई देशों में Corona विस्‍फोट के बाद भारत सरकार सतर्क, High Level मीटिंग में लिए जाएंगे अहम फैसले

Hanuman:

0
88
Corona Cases in India top news
Corona Cases in India

Corona: चीन समेत कई देशों में कोरोना के मामलों में आ रही तेजी को देखते हुए केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय भी सतर्क हो गया है।यही वजह है कि कोरोना को देखते हुए सरकार ने नई एडवाइजरी भी जारी की है।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने आज यानी बुधवार को हाई लेवल मीटिंग भी बुलाई है।
मनसुख मंडाविया कोरोना विस्‍फोट के अंतर्राष्ट्रीय परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए कोरोना महामारी पर बैठक करेंगे। जिसमें स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कई बड़े अफसर शामिल होंगे।हालिया जारी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बैठक में आयुष विभाग, स्वास्थ्य विभाग, फार्मास्यूटिकल्स, बायो तकनीक, आईसीएमआर के महानिदेशक राजीव बहर, नीती आयोग के सदस्य समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे।

Corona: top news hindi
Corona:

Corona: राज्‍यों को निर्देश जारी

स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार शाम सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कड़े निर्देश जारी किए।इसी क्रम में कोरोना वायरस नियंत्रण, महामारी से बचाव, सावधानी और सुरक्षा समेत कई बातों को ध्‍यान में रखकर काम करने को कहा गया।इसके साथ ही हाल में कोरोना के दर्ज हो रहे मामलों का सैंपल INSACOG (Indian SARS-CoV-2 Genomics Consortium) प्रयोगशाला भेजे जाने के निर्देश भी दिए गए हैं।जिससे इस बात का पता चल सके कि कोरोना का कोई नया वेरिएंट तो नहीं। अगर नया वेरिएंट सामने आता है तो उसे ट्रैक कर समय पर एहतियातन कदम उठाएं जाएं।

Corona:चीन में कोरोना से हाहाकार

Corona: चीन में कोरोना विस्‍फोट विकराल रूप से ले चुका है।आलम ये है कि यहां के अस्‍पताल से लेकर कब्रिस्‍तान तक हाहाकार मचा हुआ है। हर तरफ दुख और भय का वातावरण है।स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों के अनुसार अभी तक यहां लाखों लोगों के मारे जाने का अनुमान है। आने वाले समय में स्थिति और भी खराब होने की संभावना है।
महामारी विशेषज्ञ और स्वास्थ्य अर्थशास्त्री एरिक फीगल-डिंग ने बताया कि चीन में अस्पतालों के अंदर व्‍यवस्‍था पूरी तरह से चरमरा गई है। महामारी विज्ञानी ने अनुमान जताया है कि अगले 90 दिनों में चीन के 60 प्रतिशत से अधिक और पृथ्वी की 10 प्रतिशत आबादी के संक्रमित होने और लाखों लोगों की मृत्यु होने की आशंका है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here