Bharat Jodo Yatra: लालकिला से राहुल गांधी की ललकार, कहा- देश में अडानी और अंबानी की सरकार

राहुल गांधी ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि मैंने बीजेपी और आरएसएस के लोग से कहा था कि हम आपके नफरत के बाजार में अपना प्यार लोगों के लिए लाए हैं।

0
147
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के नेतृत्व में चलाई जा रही भारत जोड़ो यात्रा शनिवार को राजधानी दिल्ली में मेगा शो में तब्दील हो चुकी है। राहुल गांधी के साथ समर्थकों का हुजूम दिख रहा है। पदयात्रा में कई हस्तियों के शामिल होने की बात कही जा रही है। राहुल गांधी ने निजामुद्दीन स्थित निजामुद्दीन दरगाह में जाकर चादर चढ़ाई। अब राहुल गांधी लालकिला पहुंच चुके हैं। राहुल ने यहां सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पूरा देश जानता है कि ये नरेंद्र मोदी की सरकार नहीं, अंबानी अडानी की सरकार है। मैं 2,800 किमी चला, मुझे कहीं भी नफरत या हिंसा नहीं दिखी मगर मैं जब भी न्यूज चैनल खोलता हूं तो हमेशा नफरत-हिंसा दिखाई देती है। दिल्ली बता दें कि इसके बाद वो राजघाट जाएंगे, वहां राहुल गांधी बापू को श्रद्धांजलि देंगे, राहुल अटल बिहारी वाजपेयी, इंदिरा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री, राजीव गांधी की समाधि पर भी जाएंगे और श्रद्धांजलि देंगे।

चीन अंदर घुस आया है- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि चीन 2 हजार किलोमिटर अंदर घुस आया है और मोदी जी कहते हैं कि कोई एक इंच भी भारत की सीमा में प्रवेश नहीं किया है। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि अगर कोई अंदर नहीं घुसा है तो 21 बार चीन के साथ बात क्यों की जा रही है?

नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने आया हूं- राहुल गांधी

यात्रा के प्रवेश के साथ ही राहुल गांधी ने कहा, “मैं नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने आया हूं, कुछ लोग नफरत फैला रहे हैं लेकिन देश में आम आदमी अब प्यार की बात कर रहे हैं…” यात्रा के साथ लाखों लोग चले हैं, जिसमें किसान, गरीब सब एक साथ होकर चले हैं। राहुल गांधी ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि मैंने बीजेपी और आरएसएस के लोग से कहा था कि हम आपके नफरत के बाजार में अपना प्यार लोगों के लिए लाए हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर तैयारियां काफी ज्यादा है।जगह-जगह पार्टी कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के पोस्टर, बैनर से सड़कों को सजाया हुआ है। राजधानी में Bharat Jodo Yatra का जबरदस्त स्वागत किया गया। इस बीच कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा में भाग लेने वाले कार्यकर्ताओं को कोरोना गाइनलाइन्स का पालन करने के निर्देश दिए हैं। सभी से यात्रा में मास्क पहनकर शामिल होने के लिए आग्रह किया गया है।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि उनकी पार्टी यात्रा में सरकार की ओर से जारी किए गए सभी प्रोटकॉल का पालन कर रही है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार कोरोना के नाम पर राजनीति कर रही है और भारत जोड़ो यात्रा को बदनाम करने की कोशिश कर रही है।

राजधानी में Bharat Jodo Yatra की एंट्री; लाल किले से राहुल गांधी देंगे संदेश, जानें यात्रा का शेड्यूल
Bharat Jodo Yatra

Bharat Jodo Yatra: राजधानी में क्या है भारत जोड़ो यात्रा का रूट

भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली में प्रवेश के साथ ही कई इलाकों के रूट डायवर्ट किए गए हैं क्योंकि हजारों की संख्या में लोगों के पैदल चलने से सड़कों पर गाड़ियां का आना-जाना संभव नहीं है। कांग्रेस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, भारत जोड़ो यात्रा में शामिल लोग दोपहर में आश्रम चौक के पास धर्मशाला में लंच और विश्राम करेंगे। इसके बाद पदयात्रा निजामुद्दीन, इंडिया गेट सर्किल, आईटीओ, दिल्ली कैंट, दरियागंज होते हुए लाल किला पहुंचेगी। इसके साथ ही राहुल गांधी के साथ अन्य नेता वीरभूमि, राजघाट, शक्ति स्थल, शांति वन पहुंचकर श्रद्धांजलि देंगे।

Bharat Jodo Yatra: लाल किले से राहुल गांधी का भाषण

पदयात्रा आज शाम करीब साढ़े चार बजे लाल किले पहुंचेगी। लाल किला पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की जनसभा आयोजित की गई है। इस दौरान बड़ी संख्या में वहां लोग मौजूद रहेंगे। राहुल गांधी इस दौरान लोगों को संबोधित करेंगे। यात्रा को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रखे हैं। वहीं, ट्रफिक पुलिस ने भीड़ को मद्देनजर रखते हुए एडवाइजरी जारी की है।

संबंधित खबरें:

हरियाणा के सोहना से शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’, राहुल गांधी के साथ कई कार्यकर्ता हुए शामिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here