“भाजपा की सरकार हिंदुस्तान में सबसे भ्रष्ट सरकार”, कर्नाटक में राहुल गांधी ने अडानी मामले पर फिर से बोला BJP और PM Modi पर हमला

कर्नाटक के कुल 224 विधानसभा सीटों पर 10 मई को होना है चुनाव

0
145
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi:कर्नाटक में विधानसभा चुनाव अगले ही महीने होने वाले हैं। इसको लेकर प्रदेश में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी, कांग्रेस समेत अन्य दलों की तैयारियां जोरों पर हैं। पीएम से लेकर सीएम तक और विपक्ष के बड़े-बड़े नेता कर्नाटक में रैलियां कर रहे हैं और लोगों को संबोधित कर रहे हैं। वहीं, इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद राहुल गांधी कर्नाटक के बागलकोट पहुंचे। वे यहां संगमनाथ मंदिर में कुदालसंगम में दर्शन किए। इसके बाद राहुल गांधी बसव जयंती समारोह को संबोधित किए।

उन्होंने इस दौरान कहा, “आप यह मत समझना कि समाज के सामने सच बोलना आसान है।” मालूम हो कि मोदी सरनेम मामले में दो साल की सजा मिलने के बाद राहुल की लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई थी। उसके बाद उन्होंने अपना सरकारी बंगला भी छोड़ दिया था।

शनिवार को बंगला छोड़ते हुए राहुल ने कहा था कि वे सच बोलने की कीमत चुका रहे हैं और आगे भी चुकाते रहेंगे। वहीं, आज राहुल गांधी ने कर्नाटक के विजयपुरा में रोड शो भी किया। रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने कहा,”लोकतंत्र की नींव सबसे पहले बसवन्ना जी ने रखी थी। बसवन्ना जी की सोच थी कि समाज में भाईचारा हो, सबकी इज्जत हो और सबकी आवाज़ सुनाई दे। उन्होंने कहा था- सच बोलो और डरो मत।”

बीजेपी के पास कोई नैरेटिव नहीं, वह बंटा हुआ घर-कांग्रेस

कांग्रेस ने राहुल गांधी के द्वारा विजयपुरा में रोड शो का वीडियो ट्विटर पर शेयर कर लिखा,”ये है कभी बीजेपी का गढ़ माने जाने वाले कर्नाटक का विजयपुरा।विशेष रूप से बसवा जयंती पर राहुल गांधी को बधाई देने के लिए लोगों द्वारा शक्ति का विशाल प्रदर्शन जो हृदयस्पर्शी है। ये पैसे या प्रशासन के बहकावे में आने वाली भीड़ नहीं हैं – ये वे लोग हैं जो अपनी मर्जी से भ्रष्ट 40 फीसदी कमीशन सरकार को बाहर निकालने की इच्छा से परिवर्तन के एजेंट हैं।बीजेपी के पास कोई नैरेटिव नहीं है और यह बंटा हुआ घर है जबकि कांग्रेस कर्नाटक के लिए एक दृष्टिकोण के साथ एकजुट है और उसने सुशासन और समृद्धि का वादा किया है।”

अपने रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने अडानी और पीएम मोदी को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा,”बसवा जी ने कहा कि अरबपतियों की नहीं, कमजोरों की मदद करो। उन्होंने देश की संपत्ति अडानी को देने के बारे में कभी नहीं लिखा। जब मैंने संसद में अडानी का मुद्दा उठाया, तो मेरा माइक बंद कर दिया गया, मेरा भाषण मिटा दिया गया।”

बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा,”भाजपा की सरकार हिंदुस्तान में सबसे भ्रष्ट सरकार है। ये कम से कम 40 फीसदी कमीशन लेते हैं, जो भी काम करते हैं। पहली बार ठेकेदार संघ ने प्रधानमंत्री जी को चिट्ठी लिखी कि कर्नाटक में 40 फीसदी कमीशन लिया जा रहा है। प्रधानमंत्री जी ने चिट्ठी का जवाब नही दिया। और फिर प्रधानमंत्री मंच पर जाकर कहते हैं कि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ खड़ा हूं।” उन्होंने आगे कहा कि अब जब कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी, ये(भाजपा) उस सरकार को नहीं खरीद पाएंगे क्योंकि इसमें 150 सीटें आएंगी। भाजपा की 40 फीसदी कमीशन की जो आदत है, उनकी 40 सीटें आने वाली हैं।

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: बसवेश्वर जी अंधेरे में रोशनी जैसे निकले थे-राहुल

राहुल गांधी आज कर्नाटक के बागलकोट में बसव जयंती समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा,”जहां भी अंधेरा होता है वहां उसी अंधेरे में से कहीं न कहीं रोशनी भी निकलती है। उस समय समाज में अंधेरा था तो बसवा जी अंधेरे में रोशनी जैसे निकले थे।” राहुल ने आगे कहा,”व्यक्ति ऐसे ही रोशनी नहीं देता है उसे सबसे पहले अपने आप से सवाल पूछने पड़ते हैं। दूसरों से सवाल करना आसान होता है, अपने आप से सवाल करना मुश्किल होता है।”

राहुल ने कहा,”आप ये मत समझना कि समाज के सामने सच बोलना आसान है। आज हम इनके(बसवेश्वर) सामने फूल रख रहे हैं लेकिन जब ये जिंदा थे तब इन्हें डराया गया होगा,धमकाया गया होगा, इन पर आक्रमण हुए होंगे लेकिन वे पीछे नहीं हटे, सच्चाई का रास्ता इन्होंने नहीं छोड़ा। इसीलिए आज हम उनके सामने फूल रखे।”
पूर्व सांसद ने कहा कि जो डर जाता है उसके सामने कोई फूल नहीं रखता।

कर्नाटक के कुल 224 विधानसभा सीटों पर 10 मई को होना है चुनाव
आपको बता दें कि बीते महीने 29 मार्च को निर्वाचन आयोग ने कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की थी। आयोग के अनुसार, कर्नाटक के कुल 224 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में मतदान 10 मई को होगा। वहीं, इसके नतीजे 13 मई 2023 को आएंगे।

यह भी पढ़ेंः

Karnataka Election 2023: पूर्व CM जगदीश शेट्टार भाजपा छोड़ कांग्रेस में हुए शामिल, बोले-BJP ने मुझे …

भगोड़े AmritPal Singh की गिरफ़्तारी के बाद राज्‍य सरकार ने थपथपाई पंजाब पुलिस की पीठ, AAP नेता बोले- कानून-व्‍यवस्‍था में समझौता नहीं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here