MP-CG और Rajasthan चुनाव में BJP की प्रचंड जीत! जश्न में डूबे पार्टी कार्यकर्ता; देखिए तस्वीरें

0
37

देश के चार राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे आज (3 दिसंबर) जारी किए जा रहे हैं। इनमें राजस्थान, मध्‍य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना शामिल हैं। मध्यप्रदेश के रुझानों की बात करें तो BJP बहुमत में नजर आ रही है।

मध्य प्रदेश के रुझानों में बीजेपी- 162, कांग्रेस- 66, बीएसपी+ 1 और अन्य 1 सीटों पर चल रही है। अगर एक्जिट पोल की बात करें तो कुछ अजेंसियों के एक्जिट पोल ने बीजेपी को आगे दिखाया था और कुछ ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर दिखाई थी।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहनों संग मनाया जश्न

मध्य प्रदेश के भोपाल में सीएम शिवराज सिंह ने लाड़ली बहनाओं से मुलाकात की और कहा, “PM मोदी करोड़ों जनता के हृदय के हार हैं और देश की जनता के मन में भी बसते हैं। ये विश्वास की जीत है जो बीजेपी को आज मिल रहा है और मेरे बहनों आपने जो प्यार और आर्शीवाद दिया उसके लिए मैं आपके सामने नतमस्तक होता हूं। उन्होंने आगे कहा कि लाड़ली बहनों के साथ होने से बीजेपी को ये जीत हासिल हुई है।

सीएम शिवराज ने रुझानों में जीत पर मनाया जश्न

edited new 2
Assembly Election 2023

मध्यप्रदेश के रुझानों की बात करें तो BJP बहुमत में नजर आ रही है। जिसके बाद बीजेपी नेताओं ओर कार्यकर्ताओं ने जीत का जश्न भी मनाना शुरू कर दिया है। इसी बीच भोपाल से सीएम शिवराज को अपने नेताओं के साथ जश्न मनाते हुए देखा जा रहा है, जिसमें वे पार्टी नेताओं को मिठाई खिलाते हुए नजर आ रहे हैं।

चुनावी वादों का मिला बीजेपी को फायदा

edited new 1
Assembly Election 2023

शुरुआती रुझानों में बीजेपी की बढ़त को देखकर यह लगता है कि केंद्र और राज्य के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से जनता ने सीएम शिवराज सिंह के नेतृत्व को पसंद किया है। प्रधानमंत्री आवास योजना, किसान सम्मान निधि योजना, लाड़ली बहन योजना और लाड़ली लक्ष्मी योजना से बीजेपी को महिलाओं का का सहयोग मिला है। चुनावी वादों की झड़ी लगाकर बीजेपी की सत्ता में वापसी नजर आ रही है। आज के नतीजों के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान पांचवीं बार मुख्यमंत्री बन सकते हैं।

नहीं चली सत्ता विरोधी लहर…

एमपी में बीजेपी के लगभग सभी बड़े नेता मतगणना में आगे नजर आ रहे हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि बीजेपी ने राज्य में अपने प्रदर्शन से सभी को चौंकाया है। सत्ता विरोधी लहर के बीच मौजूदा सीएम शिवराज सिंह और बाकी नेताओं ने रुझानों में बहुमत लाकर हर किसी को हैरान किया है। बता दें, वोट शेयर की बात की जाए तो बीजेपी को 47.18 फीसदी और कांग्रेस को 41.68 फीसदी वोट मिले हैं।

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस से छत्तीसगढ़ भी छिना! जानिए BJP के आगे क्यों बेदम हो गए CM भूपेश बघेल…

क्यों तेलंगाना के लोगों ने थामा कांग्रेस का ‘हाथ’? ये हैं 10 वजह…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here