Vladimir Putin ने कहा- रूस यूक्रेन में अपने ऑपरेशन के लक्ष्य को हासिल कर के रहेगा

0
315
Vladimir Putin
Vladimir Putin

रूस के राष्ट्रपति Vladimir Putin ने गुरुवार को कहा कि देश यूक्रेन में अपने ऑपरेशन के लक्ष्यों को प्राप्त कर के रहेगा। बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच जंग शुरू हुए एक हफ्ते से अधिक का समय हो चुका है। यूक्रेन के कई शहरों पर भारी बमबारी की जा रही है। Vladimir Putin ने कहा कि यूक्रेन में रूस के ऑपरेशन के लक्ष्य को किसी भी हालत में हासिल किया जाएगा। Vladimir Putin का कहना है कि यूक्रेन मामले को निपटाने में जितना आनाकानी करेगा उतनी ही रूस की मांगें भी बढ़ती जाएंगी।

Vladimir Putin को यूक्रेन के राष्ट्रपति ने जवाब दिया

Russia Ukraine Conflict
राष्ट्रपति जेलेंस्की

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कहा कि वह युद्ध के बाद यूक्रेन के पुनर्निर्माण के लिए काम करेंगे। ज़ेलेंस्की ने कहा, “हमारे पास अपनी स्वतंत्रता के अलावा खोने के लिए कुछ भी नहीं है।” यूक्रेन को अपने अंतरराष्ट्रीय सहयोगियों से हथियार प्राप्त हो रहे हैं।

Russia
रूस के विदेश मंत्री।

रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने पश्चिमी राजनेताओं पर परमाणु युद्ध पर विचार करने का आरोप लगाया। लावरोव ने रूसी और विदेशी मीडिया से कहा, “मैं यह बताना चाहूंगा कि पश्चिमी राजनेताओं के दिमाग में परमाणु युद्ध का विचार लगातार घूम रहा है।”

Indian in Ukraine

जमीन पर, रूसी सेना ने दक्षिणी यूक्रेन में खेरसॉन के ब्लैक सी बंदरगाह पर कब्जा कर लिया है। संयुक्त राष्ट्र की शरणार्थी एजेंसी का कहना है कि रूस के आक्रमण के बाद से दस लाख से अधिक लोग यूक्रेन से भाग गए हैं, संख्या तेजी से बढ़ रही है।

संयुक्त राष्ट्र ने कथित युद्ध अपराधों की जांच शुरू कर दी है। अधिकारियों ने कहा कि यूरोपीय संघ से यूक्रेन से भागने वाले युद्ध शरणार्थियों के लिए एक सुरक्षा तंत्र को मंजूरी देने की उम्मीद है।

सरकार के अनुसार, लगभग 8,000 भारतीय, मुख्य रूप से छात्र, अभी भी यूक्रेन में फंसे हुए हैं। भारत 24 फरवरी से यूक्रेन के पश्चिमी पड़ोसियों से विशेष उड़ानों के जरिए अपने नागरिकों को निकाल रहा है।

See the source image

भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में रूस के खिलाफ मतदान से परहेज किया है, जहां रूस द्वारा यूक्रेन में सैन्य अभियानों को रोकने की मांग करने वाला एक प्रस्ताव 141 मतों के पक्ष में पारित किया गया था।

संबंधित खबरें…

Russia-Ukraine War: रूस ने रॉकेट से हटाए अमेरिका, ब्रिटेन और जापान के झंडे, भारतीय तिरंगा रखा बरकरार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here