नाबालिग से रेप केस में एशिया कप और IPL खेल चुके इस खिलाड़ी को मिली 8 साल की सजा, नेपाल कोर्ट ने सुनाया फैसला

0
57

नेपाल पुरुष क्रिकेट टीम के एक स्टार प्लेयर को नेपाल कोर्ट ने आठ साल के लिए जेल भेजने की सजा सुनाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने पर नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के आरोप थे, जिसपर नेपाल कोर्ट ने केस की सुनवाई के बाद प्लेयर को दोषी मानते हुए 8 साल की सजा के साथ जुर्माने का भी फैसला सुनाया। बता दें कि संदीप एक स्पिन गेंदबाज हैं , उन्होंने पिछले साल हुए एशिया कप में नेपाल की ओर से भी खेले था। इंडियन प्रेमियर लीग (IPL) के 2018 और 2019 के संस्करण में उनको दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलता हुआ देखा गया था।

नाबालिग से रेप केस में जमानत पर थे संदीप

बता दें कि सदीप नाबालिग से बलात्कार के आरोप में पहले भी गिरफ्तार हुए थे जिसके बाद नेपाल की कोर्ट ने उन्हें प्री-ट्रायल हिरासत में भी भेजा था। हालांकि, काफी दिनों से संदीप जमानत पर बाहर थे। उनको 20 लाख रुपये के जुर्माने के साथ जमानत नसीब हुई थी। मालूम हो कि कोर्ट ने संदीप के वदेशी लीग्स में खेलने पर भी रोक लगाई थी।

पिछले साल सितंबर के महीने में जैसे ही रेप मामले में सदीप के खिलाफ वारंट जारी हुआ, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल ने भी इस स्टार स्पिनर को टीम से बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद खबर आई थी कि सदीप कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) खेलने के लिए वेस्टइंडीज गए हुए थे। तब उनके खिलाफ काठमांडू पुलिस के पास शिकायत दर्ज हुई थी जिसके बाद प्लेयर को CPL लीग बीच में छोड़कर वापस आना पड़ा, जिसके बाद उसे एयरपोर्ट से सीधा गिरफ्तार करने की खबरें आई थीं।

संदीप लामिछाने इन्टरनेशनल क्रिकेट करियर

संदीप लामिछाने के अंतर्राष्ट्रीय करियर की बात करें तो संदीप अभी सिर्फ 23 साल के हैं, इसके बावजूद उन्होंने नेपाल टीम के लिए 100 से अधिक इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जहां वनडे के 51 मैचों में संदीप ने 112 विकेट चटकाए हैं, वहीं T20I में नेपाल के इस स्पिनर ने 52 मैचों में 98 विकेट अपने नाम किए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here