बीफ खाने को लेकर Rishi Sunak ने दिया था ऐसा बयान, अब सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट

बता दें कि बात 30 जुलाई की है। तब ऋषि सुनक ब्रिटेन पीएम पद के लिए कैंपन कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने एक ट्वीट में बताया था कि अगर वह ब्रिटेन के पीएम बने तो वह लोकल मीट इंडस्ट्री को प्रमोट करेंगे।

0
158
बीफ खाने को लेकर Rishi Sunak ने दिया था ऐसा बयान, अब सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट
बीफ खाने को लेकर Rishi Sunak ने दिया था ऐसा बयान, अब सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट

Rishi Sunak: भारतवंशी ऋषि सुनक ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बन गए हैं। उन्होंने आज शाम प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ ली है। इस बीच ऋषि सुनक का एक पुराना पोस्ट जमकर वायरल हो रहा है। लोग उनकी पोस्ट शेयर कर उनसे कई तरह के सवाल कर रहे हैं। दरअसल, ऋषि सुनक ने ट्विटर पर एक पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने बीफ इंडस्ट्री को प्रमोट करने की बात कही थी।

अब लोग उनसे सवाल कर रहे हैं कि एक तरफ तो आप गाय की पूजा करते फोटो पोस्ट कर रहे हैं, दूसरी तरफ बीफ खाने को बढ़ावा दे रहे हैं। अब इस पोस्ट को लेकर लोग तरह-तरह के मीम्स के जरिए उनसे सवाल कर रहे हैं। जो काफी वायरल हो रहा है।

बीफ खाने को लेकर Rishi Sunak ने दिया था ऐसा बयान, अब सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट
Rishi Sunak

Rishi Sunak: क्या था ट्वीट?

बता दें कि बात 30 जुलाई की है। तब ऋषि सुनक ब्रिटेन पीएम पद के लिए कैंपन कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने एक ट्वीट में बताया था कि अगर वह ब्रिटेन के पीएम बने तो वह लोकल मीट इंडस्ट्री को प्रमोट करेंगे। बीफ और लैंब का उत्पादन करने वाले किसानों को बढ़ावा देंगे। उन्होंने ट्वीट के साथ The Telegraph को दिए इंटरव्यू को भी शेयर किया था। ऋषि सुनक ने तब वादा किया था कि वह किसानों की जमीन की बिक्री पर रोक लगा देंगे। वह ब्रिटेन में मौजूद कृषि योग्य जमीन को कम नहीं होने देंगे।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हिंदू धर्म को मानने वाल ऋषि सुनक खुद तो बीफ नहीं खाते हैं, लेकिन देशभर में लोकक फूड खरीदने के लिए कैंपेन चलाएंगे। उन्होंने कहा था कि वह डाउनिंग स्ट्रीट पर सलाना फूड सिक्योरिटी समिट का भी आयोजन करवाएंगे। इस आयोजन के दौरान लोकट मीट खाने के फायदों के बारे में बताया जाएगा।

ऋषि सुनक ने आगे कहा कि लोगों का फूड च्वाइस उनका खुद का होता है। मेरी सरकार में पशुपालकों का खास ध्यान रखा जाएगा। मैं कृषि के क्षेत्र में ऐसा रिफॉर्म करूंगा जो पिछले 50 सालों में नहीं हुआ होगा। हमें बताया है कि घरेलू फूड प्रोडक्शन एक देश के लिए कितना जरूरी है।

Rishi Sunak: सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे मजेदार मीम्स

सोशल मीडिया पर अब ऋषि सुनक के पुराने ट्वीट को लेकर बहस छिड़ गई है। एक यूजर ने लिखा कि बीफ और लैंब इंटस्ट्री का सापोर्ट क्यों कर दिया महाराज? आपको पता है कि भारत में कितने लोगों का दिल टूट जाएगा आपका ये बयान पढ़कर। दूसरे यूजर ने लिखा कि लोगों की फूड च्वाइस उनका खुद का होता है।

वहीं, तीसरे यूजर ने लिखा कि इंग्लैंड के प्रधानमंत्री पद के लिए चुने गए ऋषि सुनक अपने देश के गौवंश और भेड़ के मांस का उत्पादन करने वाले किसानों का पूर्ण समर्थन किया है। साथ ही शाकाहारी आंदोलन को खारिज कर दिया है। ऐसी ही किसान हिषैती सोज हमारे देश में बी होती तो किसान बदहाल ना होता।

बता दें कि ब्रिटेन के पीएम पद के लिए कैंपन के दौरान सुनक गाय की पूजा करते नजर आए थे। यहीं कारण है कि लोगों ने अब उन्हें निशाने पर लिया है। ऋषि सुनक भारतीय मूल के पहले व्यक्ति हैं जो ब्रिटेन के पीएम बने हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here