“भारत के साथ व्यापार समझौते के लिए प्रतिबद्ध हैं, लेकिन…”, FTA को लेकर ब्रिटिश पीएम Rishi Sunak का बड़ा बयान

बता दें कि इस मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “बाली में प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से मिलकर बहुत अच्छा लगा। भारत मजबूत ब्रिटेन-भारत के रिश्ते को महत्त्व देता है।

0
201
PM Modi with Rishi Sunak
PM Modi with Rishi Sunak

ब्रिटिश प्रधानमंत्री Rishi Sunak ने बुधवार को कहा कि वह भारत के साथ व्यापार समझौते के लिए प्रतिबद्ध हैं, लेकिन “कुछ चीजों को सही” करने की जरूरत है। भारत और ब्रिटेन दोनों ने जनवरी में फ्री ट्रेड डील (FTA) के लिए बातचीत शुरू की, जिसका उद्देश्य 24 अक्टूबर तक निष्कर्ष निकालना था, लेकिन ब्रिटेन में राजनीतिक उठा-पटक के कारण समय सीमा चूक गई। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने सुझाव दिया कि वह व्यापार सौदों के लिए एक अलग दृष्टिकोण अपनाएंगे। उन्होंने कहा कि वह भारत जैसे देशों के साथ बातचीत में जल्दबाजी नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि वह भारत के साथ सौदा करने के लिए “प्रतिबद्ध” हैं।

3 हजार भारतीय को यूके का वीजा:Rishi Sunak

ब्रिटिश पीएम ने कहा, “मैं व्यापार सौदों को ठीक करने के लिए समय निकालना चाहता हूं।” सुनक ने यह भी आशा व्यक्त की कि ब्रिटेन और अमेरिका अपने आर्थिक संबंधों को गहरा कर सकते हैं। इससे पहले पीएम मोदी और ऋषि सुनक की इंडोनेशिया के बाली में मुलाकात हुई। मुलाकात के बाद सुनक ने ऐलान किया कि हर साल 3 हजार भारतीय छात्रों को यूके में रहने और काम करने के लिए वीजा दिया जाएगा।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

बता दें कि इस मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “बाली में प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से मिलकर बहुत अच्छा लगा। भारत मजबूत ब्रिटेन-भारत के रिश्ते को महत्त्व देता है। हमने वाणिज्यिक संबंधों को बढ़ाने, भारत के रक्षा सुधारों के संदर्भ में सुरक्षा सहयोग के दायरे को बढ़ाने और लोगों से लोगों के संबंधों को और भी मजबूत बनाने के तरीकों पर चर्चा की।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here