Virat Kohli के इस छक्के को ICC ने चुना ‘ग्रेटेस्ट T20 शॉट ऑफ ऑल टाइम’, देखें वीडियो

कोहली ने किया असंभव सा कारनामा

0
185
Virat Kohli: virat kohli 82 against pakistan
Virat Kohli 82 runs against Pakistan

Virat Kohli: टी20 विश्व कप 2022 इंग्लैंड के फाइनल जीतने के साथ समाप्त हो चुका है। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का सफर सेमीफाइनल तक ही रहा। सेमीफाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैड से हार का सामना करना पड़ा था। वैसे भारत का ओवर ऑल प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। सेमीफाइनल की बात छोड़ दें तो टीम ने कुल पांच मैचों में से 4 में जीत दर्ज कर ग्रुप 2 में सबसे टॉप पर रही थी। इंडिया ने टूर्नामेंट का अपना पहला मैच पाकिस्तान के साथ खेला था और काफी रोमांचक जीत दर्ज की थी। विराट कोहली ने इस मैच में 53 गेंदों पर नाबाद 82 रनों की यादगार पाली खेली थी, जिसका अब आईसीसी ने भी जिक्र किया है। इसी मैच में कोहली के एक छक्के पर आईसीसी ने ‘ग्रेटेस्ट T20 शॉट ऑफ ऑल टाइम’ बताया है।

Virat Kohli
Virat Kohli

Virat Kohli की पारी को आईसीसी ने बताया खास

टी20 विश्व कप 2022 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 296 रन बनाएं हैं। वहीं, टॉप 5 में भारत के सूर्यकुमार यादव भी हैं। यादव 239 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। कोहली की एक पारी को आईसीसी ने खास और यादगार बताया है। आईसीसी ने भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए कोहली की विराट पारी के बारे में लिखा “भारत मुश्किल में था। ऐसा लग रहा था कि उन्होंने काफी देर कर दी है, क्योंकि सिर्फ 8 गेंदों पर 28 रनों की जरूरत थी। हारिस रऊफ बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे थे। अपना चौथा ओवर फेंक रहे थे। उस समय तक रऊफ ने अपने स्पेल में सिर्फ 24 रन दिए थे। लेकिन भारत और विराट कोहली के सामने अब नहीं, तो कभी नहीं वाली स्थिति थी।”

कोहली ने किया असंभव सा कारनामा
आईसीसी ने कोहली की पारी को बताते हुए कहा “हारिस रऊस ने अगली गेंद फेंकी, जो अच्छी गति की थी। मकसद था कोहली को शॉट मारने के लिए जगह ना देना। गेंद भी वैसी ही थी। इस गेंद पर कोहली ने वो किया जो किसी भी बल्लेबाज के लिए असंभव सा कारनामा था। लेकिन अपनी कलाई के कमाल से विराट कोहली ने ऐसा शॉट मारा कि मेलबर्न के आसमान में तैरती गेंद सीधे स्टैंड में जाकर गिरी।” आईसीसी ने विराट के इस छक्के की तारीफ करते हुए कहा कि विराट का वो शॉट उसी समय इतिहास में दर्ज हो गया। बता दें कि विराट ने हारिस राऊस के अगले गेंद पर भी एक और छक्का जड़ दिया था, जिससे भारत की टीम और मजबूत हो गई थी।

आईसीसी का कहना है कि कोहली का हारिस रऊफ के ओवर की 5वीं गेंद पर मारा गया छक्का ऐसे भी जबर्दस्त था, लेकिन स्थिति को देखते हुए ये असाधारण था और बिना किसी बहस के ये कहा जा सकता है कि ये अभी तक के टी20 मैचों का सर्वश्रेष्ठ सिंगल शॉट था।

यह भी पढ़ेंः

Donald Trump तीसरी बार लड़ेंगे राष्ट्रपति चुनाव, बोले-बाइडन सरकार में अमेरिका को हुआ काफी नुकसान

पुलिस वाले ने पिता को किया ज़लील, अब Judge बनकर बेटे ने दिखाया आईना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here