पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ शनिवार को उनके चेहरे पर एक व्यक्ति ने स्याही पोत दी। बता दें कि आसिफ अपने गृहजनपद सियालकोट में पीएमएल-एन के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे थे और उस समय वह पंजाब प्रांत के कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। वहीं पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उस संदिग्ध व्यक्ति को पुलिस को सौंपने से पहले जमकर पीटा।

दरअसल,आसिफ अपने गृहजनपद (लाहौर से करीब 100 किमी दूर) सियालकोट में पीएमएल-एन के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में बोल रहे थे, उसी वक्त उनके करीब खड़े एक अधेड़ उम्र के लंबे दाढ़ी वाले आदमी ने उनके चेहरे पर स्याही फेंक दिया।

इसके बाद कार्यकर्ताओं ने उसे पकड़ लिया और पीटकर पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद में विदेश मंत्री ने अपना चेहरा धोया और अपने भाषण को पूरा किया।

उन्होंने कहा कि मैं उसे नहीं जानता। ऐसा लगता है कि विपक्षी पार्टी ने ऐसा करने के लिए उसे पैसा दिया है। मैने इस आदमी को माफ कर दिया है और पुलिस से अपील करूंगा कि उसे छोड़ दिया जाए। सियालकोट पुलिस ने आदमी की पहचान फैज़ रसूल के रूप में की है। हालांकि फैज़ ने बताया कि उसका किसी राजनीतिक पार्टी से कोई संबंध नहीं है।

व्यक्ति का उसका आरोप है कि  आसिफ की पार्टी ने संविधान में पैगंबर मोहम्मद के महत्त्व को कम करने की कोशिश की है, जिससे उसकी व करोड़ों पाकिस्तानियों की भावनाओं को ठेस पहुंचा है।

वहीं पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर एक शख्स जामिया नीमिया के पूर्व छात्र ने उन पर जूता फेंक दिया। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) पर उस वक्त जूता फेंका गया जब वह एक स्कूल में एक कार्यक्रम में जूता फेंका। बता दें कि कथित रूप से तहरीक-ए-लब्बैक या रसूल अल्लाह (TLYR) का सदस्य भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here