Pakistan News: आतंकियों ने मंत्री समेत पर्यटकों को बनाया बंधक; रखी ये मांग

मंत्रालय ने हाल ही में टीटीपी के साथ बातचीत टूटने के बाद समूह या उसके गुटों द्वारा आतंकवादी हमलों के बढ़ते खतरे को लेकर अलर्ट जारी किया था। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सीनेटर रजा रब्बानी ने बताया कि जब पहली बार टीटीपी के साथ बातचीत के बारे में खुलासा किया गया तो संसद को बोर्ड पर ले जाने का आह्वान किया गया था।

0
203
Pakistan News
Pakistan News

Pakistan News: जेल में बंद अपने साथियों की रिहाई की मांग कर रहे आतंकियों ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा को गिलगित-बाल्टिस्तान से जोड़ने वाली सड़कों पर नाकेबंदी कर दी है। सड़क पर पाकिस्तान के एक वरिष्ठ मंत्री और कई पर्यटक फंसे हुए हैं। शुक्रवार को सोशल मीडिया पर साझा की गई एक वॉयस क्लिप में कथित तौर पर जीबी के वरिष्ठ मंत्री अबदुल्ला बेग को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह इस्लामाबाद से गिलगिट जा रहे थे, तभी रास्ते में आतंकियों ने अपने सहयोगियों को जेल से रिहा करवाने के लिए सड़क को अवरुद्ध कर दिया।

शुक्रवार को आतंकवादियों ने किया रोड ब्लॉक

डॉन अखबार के हवाले से बताया गया है कि जीबी के मोस्ट वांटेड आतंकवादी कमांडर हबीबुर रहमान और उसके साथियों ने शुक्रवार को शाम करीब 4 बजे डायमेर के चिलास के ठाक गांव में सड़क जाम कर दिया, जिससे दोनों तरफ के यात्री फंस गए। सूत्रों ने कहा कि आतंकवादी अपने साथियों की रिहाई की मांग कर रहे थे। हालांकि अधिकारी आतंकियों के साथ बातचीत में लगे हुए हैं। पुलिस की ओर से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने साथियों को जेलों से रिहा करने और इस्लामी कानून लागू करने की मांग की है।

download 62
Pakistan News

यह घटना तब सामने आई जब शुक्रवार को पाकिस्तान के सीनेटरों ने प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) द्वारा आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि पर चिंता जताई थी, जबकि एक सीनेटर ने हाल ही में जारी खतरे की चेतावनी के बारे में जानकारी मांगी थी। गृह मंत्रालय ने प्रतिबंधित संगठन द्वारा आतंकवादी हमलों के बढ़ते जोखिम के बारे में बताया।

Pakistan News: मंत्रालय ने जारी किया था अलर्ट

मंत्रालय ने हाल ही में टीटीपी के साथ बातचीत टूटने के बाद समूह या उसके गुटों द्वारा आतंकवादी हमलों के बढ़ते खतरे को लेकर अलर्ट जारी किया था। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सीनेटर रजा रब्बानी ने बताया कि जब पहली बार टीटीपी के साथ बातचीत के बारे में खुलासा किया गया तो संसद को बोर्ड पर ले जाने का आह्वान किया गया था। हालांकि, उन्होंने इस बात पर खेद व्यक्त किया कि आने वाली पीढ़ियों के भविष्य से जुड़े मामले की मांग बहरे कानों पर पड़ी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here