Pakistan News: कराची के हिंदू मंदिर में कुछ युवकों ने की तोड़फोड़, भारत ने विरोध कर चेताया

Pakistan News: कराची में कुछ अज्ञात लोगों ने हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की वारदात को अंदाम दिया है, जिस पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज कराई है।

0
289
Pakistan News: कराची के हिंदू मंदिर में कुछ युवकों ने की तोड़फोड़, भारत ने विरोध कर चेताया
Pakistan News: कराची के हिंदू मंदिर में कुछ युवकों ने की तोड़फोड़, भारत ने विरोध कर चेताया

Pakistan News: कराची स्थित एक हिंदू मंदिर में कुछ अज्ञात लोगों ने तोड़-फोड़ की है। जानकारी के मुताबिक कराची के कोरंगी इलाके के श्री मारी माता मंदिर में बुधवार को तोड़फोड़ की गई। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए पाकिस्तानी पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। इस घटना से पूरे इलाके के अल्पसंख्यकों में दहशत फैली हुई है।

VQoPmlR9?format=jpg&name=small

Pakistan News: भगवान की मूर्तियों पर हुआ पथराव

पुलिस के अनुसार बुधवार की रात शिकायतकर्ता ने बताया कि कुछ युवक मोटरसाइकिल पर आए और मंदिर परिसर की अंदर की दीवार पर पुताई करने वाले दो मजदूरों से पूछा कि मंदिर की देखरेख करने वाले कहां हैं?

इसका जवाब देते हुए उन मजदूरों ने बताया कि वे लोग यहां पर नहीं हैं, इतना सुनते ही दोनों युवकों ने मूर्तियों पर पथराव करना शुरू कर दिया और तुरंत मौके से फरार हो गए। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मंदिर का मुआयना किया।

Pakistan News: भारतीय विदेश मंत्रालय ने दी प्रतिक्रिया

मामले की जानकारी मिलते ही भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से प्रतिक्रिया दी गई है। भारतीय विदेश मंत्रायल के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, “हमने पाकिस्तान के कराची में एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की घटना को संज्ञान में लिया है। यह पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने का सिलसिला है। भारत की ओर से विरोध जताते हुए पाकिस्तान सरकार को अवगत करा दिया गया है। साथ ही उनसे आग्रह किया है कि धार्मिक अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

FUztQJNaMAA0mEC?format=jpg&name=small

Pakistan News: पहले भी हो चुके हैं कई हमले

इस मामले को लेकर कोरंगी पुलिस ने पाकिस्तानी दंड संहिता के तहत युवकों पर एफआईआर दर्ज की है और उनकी तलाश की जा रही है। आपको बता दें, ये पहला मामला नहीं है जिसमें किसी हिंदू मंदिर को नुकसान पहुंचाया गया हो, इससे पहले भी कई बार ऐसी घटनाएं सामने आई हैं।

अगस्त, 2021 में एक आठ साल के बच्चे द्वारा कथित तौर पर मदरसे में पेशाब करने के विरोध में मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी। सेंटर फॉर पीस एंड जस्टिस पाकिस्तान (Center For Peace And Justice, Pakistan) के अनुसार पाकिस्तान में कुल 22,10,566 हिंदू रहते हैं जो कुल आबादी का 1.8 प्रतिशत है।

संबंधित खबरें:

Pakistan News: Imran Khan की बढ़ी मुसीबत, सुप्रीम कोर्ट बोला- अविश्वास प्रस्ताव को खारिज नहीं कर सकता अध्यक्ष

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here