Johnson And Johnson कंपनी पर 18. 8 मिलियन डॉलर का जुर्माना, यहां जानें पूरा मामला

Johnson And Johnson: अमेरिका के ऑकलैंड में डिफॉल्ट स्टेट कोर्ट की ज्‍यूरी सदस्‍य (18 जुलाई) को इस नतीजे पर पहुंचे कि जे एंड जे के बेबी पाउडर की वजह से ही एंथोनी हर्नांडेज़ वैलाडेज़ को मेसोथेलियोमा नामक कैंसर की बीमारी हुई थी।

0
65
from the use of 'Johnson and Johnson' victim of cancer,
from the use of 'Johnson and Johnson' victim of cancer,

Johnson And Johnson: मशहूर बेबी पाउडर बनाने वाली कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन को कैलिफोर्निया के एक व्यक्ति को 18.8 मिलियन डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया है।जिसने कहा था कि उसे कंपनी के बेबी पाउडर से कैंसर हुआ है। कैलिफोर्निया के व्यक्ति ने कैंसर के लिए कंपनी के टैल्कम पाउडर को दोषी ठहराया था।उसने आरोप लगाया था कि कंपनी ने बेबी पाउडर से होने वाले हेल्थ प्रॉब्लम को छुपाए रखा।
अमेरिका के ऑकलैंड में डिफॉल्ट स्टेट कोर्ट की ज्‍यूरी सदस्‍य (18 जुलाई) को इस नतीजे पर पहुंचे कि जे एंड जे के बेबी पाउडर की वजह से ही एंथोनी हर्नांडेज़ वैलाडेज़ को मेसोथेलियोमा नामक कैंसर की बीमारी हुई थी। 24 वर्षीय हर्नानडेज़ ने कहा है कि बचपन से ही कंपनी के टैल्कम पाउडर का इस्तेमाल करने से छाती के पास मेसोथेलियोमा कैंसर हो गया।

Johnson & Johnson top news
Johnson & Johnson

Johnson And Johnson: कंपनी ने अपने सभी बेबी पाउडर हटाने की बनाई योजना

Johnson And Johnson: न्यू ब्रंसविक एन.जे. में स्थित J&J ने बिक्री में गिरावट का हवाला देते हुए साल 2020 में अमेरिका और कनाडा में अपने टैल्क को बाजार से हटा लिया। दुनिया के सबसे बड़े हेल्थ केयर प्रॉडक्ट निर्माता ने टैल्कम को कॉर्नस्टार्च-बेस्ड संस्करण से बदल दिया। कंपनी ने इस साल के अंत तक दुनिया भर के बाजार से टैल्कम पाउडर युक्त अपने सभी बेबी पाउडर हटाने की योजना बनाई है।

Johnson And Johnson: वहीं कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि कंपनी का बेबी पाउडर- स्पेशल व्‍हाइट बोतलों में बेचा जाता है। जिसमें कभी भी एस्बेस्टस नहीं होता। ये पूरी तरह सुरक्षित है और कैंसर का कारण नहीं बन सकता। अधिकारियों का कहना है कि वे मुकदमों के साथ-साथ अरबों की कानूनी फीस और खर्चों से बचने के लिए एक समझौते की मांग कर रहे हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here