Iraq News: अमेरिकी वाणिज्य दूतावास पर 12 मिसाइलों का हमला, ईरान पर लगा हमले का आरोप

Iraq News: इराकी अधिकारी का मानना है कि कई मिसाइलों ने अमेरिकी वाणिज्य दूतावास को निशाना बनाया है। अमेरिका ने इस हमले की कड़ी निंदा की है।

0
435
Iraq News
Iraq News

Iraq News: अमेरिकी सुरक्षा अधिकारियों ने रविवार को इराक में मिसाइलों से हमला होने की जानकारी देते हुए बताया कि इराक (Iraq) में अमेरिकी दूतावास के पास 12 मिसाइलों से हमला किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि इराक के उत्तरी शहर इरबिल में 12 मिसाइलें दागी गई हैं। फिलहाल हमले में किसी के घायल या हताहत होने की सूचना नहीं है। अधिकारियों का मानना है कि यह मिसाइलें पड़ोसी देश ईरान (Iran) से दागी गई थीं।

Iraq News: ईरान ने देर रात अमेरिकी वाणिज्य दूतावास पर किया हमला

इराकी अधिकारी का मानना है कि कई मिसाइलों ने अमेरिकी वाणिज्य दूतावास को निशाना बनाया था। अमेरिका ने इस हमले की कड़ी निंदा की है। इराकी अधिकारियों ने कहा कि यह हमला सीरिया के दमिश्क के पास एक इजरायली हमले के कई दिनों बाद हुआ है। कहा गया है कि मिसाइल गिरने के कारण अमेरिकी दूतावास के परिसर में भीषण आग लग गई है। एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें धमाके की आवाजें सुनी जा सकती हैं और आग लगती हुई भी दिखाई दे रही है।

Iraq News
Iraq News

ये घटना आधी रात में घटी थी। इसमें भारी नुकसान होने की आशंका जताई गई है। हालांकि अभी ये पता नहीं चल सका है कि कुल कितनी मिसाइल दागी गई हैं, यह हादसा आधी रात को हुआ था। हमले से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इराक की सरकार और कुर्दिश की सरकार हादसे की जांच कर रही हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here