Canada PM Justin Trudeau के खिलाफ Canadian Truckers का फूटा गुस्सा, परिवार के साथ भागे PM

0
245
Canada PM Justin Trudeau
Canada PM Justin Trudeau

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Canada PM Justin Trudeau) के घर के बाहर 50 हजार ट्रक वाले 20 हजार ट्रक के साथ धरना दे रहे हैं। ट्रक चालकों ने पीएम आवास को घेर लिया है। हालात इतने बुरे हो गएं हैं कि जस्टिन को अपना घर छोड़ कर परिवार के साथ गुप्त रास्ते से अन्य स्थान पर छुपना पड़ा है। राजधानी ओटावा में ट्रक चालक 70 किमी लंबा जाम लगाकर जस्टिन ट्रूडो के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। अपनी जान बचाने के लिए सीएम को घर छोड़कर भागना पड़ा है। दरअसल पीएम ने देश में वैक्सीन और लॉकडाउन के पालन को अनिवार्य कर दिया है। इससे पहले जस्टिन ट्रूडो ने ट्रक वालों को ‘महत्व नहीं रखने वाले अल्पसंख्यक’ करार दिया था। इसी बात को लेकर राजधानी में विरोध हो रहा है।

Canada PM Justin Trudeau ने ऐसा क्या किया?

 Canada PM Justin Trudeau   के घर के बाहर की तस्वीर
Canada PM Justin Trudeau के घर के बाहर की तस्वीर

ट्रक वाले देश में Canada PM Justin Trudeau ने सभी के लिए टीकाकरण अनिवार्य कर दिया है। साथ ही यह भी कहा है कि बढ़ते मामलों के कारण अगर लॉकडाउन लगाया जाता है तो किसी को भी देश में आने और जाने की इजाजत नहीं होगी। ट्रक चालकों ने अपने इस विरोध को ‘फ्रीडम कान्वॉइ’ नाम दिया है।

जस्टिन द्वारा ट्रक चालकों ने खुद को ‘महत्व नहीं रखने वाले अल्पसंख्यक’ सुनकर काफी भड़क गए हैं। सड़कों पर हजारों की तादाद में विशालकाय ट्रकों की आवाजें लगातार सुनाई दे रही हैं और ड्राइवर उनके हॉर्न लगातार बजाकर सरकार का विरोध कर रहे हैं। वे संसद के पास पहुंच गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कनाडा के पीएम अपने परिवार के साथ घर छोड़कर एक सुरक्षित और गुप्‍त स्‍थान पर भाग गए हैं।

Canada PM Justin Trudeau के खिलाफ Canadian Truckers का साथ दे रहे हैं सिख

Canada PM Justin Trudeau के खिलाफ Canadian Truckers का साथ दे रहे हैं सिख
Canada PM Justin Trudeau के खिलाफ Canadian Truckers का साथ दे रहे हैं सिख

पीएम ट्रूडो ने कहा है कि ट्रक वाले विज्ञान के विरोधी हैं और वे न केवल खुद के लिए बल्कि कनाडा के अन्‍य लोगों के लिए खतरा बन गए हैं। कनाडा में अभी 82 फीसदी लोगों को कोरोना वैक्‍सीन लग चुकी है। पीएम आवास के बाहर धरना दे रहे ट्रक चालकों का साथ देने के लिए कनाडाई भारतीय सिख समुदाय भी पहुंच गया है। सिख समुदाय लोगों को खान बांट रहा है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here