PM मोदी के खिलाफ बिलावल भुट्टो की टिप्पणी पर US ने दी प्रतिक्रिया, कहा- “हम जुबानी जंग…

हम भारत और पाकिस्तान के बीच रचनात्मक बातचीत चाहते हैं। हमें लगता है कि इसमें पाकिस्तानी और भारतीय जनता की भलाई है।

0
108
Bilawal Bhutto Statement: PM मोदी के खिलाफ बिलावल भुट्टो की टिप्पणी पर US ने दी प्रतिक्रिया, कहा-
Bilawal Bhutto Statement: PM मोदी के खिलाफ बिलावल भुट्टो की टिप्पणी पर US ने दी प्रतिक्रिया, कहा- "हम जुबानी जंग नहीं चाहते"

Bilawal Bhutto Statement: पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ टिप्पणी को लेकर भारत में कड़ा विरोध जताया जा रहा है। भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में पाकिस्तान को खूब खरी-खोटी सुनाई है। इसी कड़ी में अब अमेरिका की ओर से प्रतिक्रिया आई है। अमेरिका के विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि भारत और पाकिस्तान से हमारे बहुआयामी संबंध हैं। हम दोनों देशों की बेहतरी के लिए उनके बीच संवाद के जरिए सुलह चाहते हैं और हम वाकयुद्ध नहीं चाहते।

Bilawal Bhutto Statement: क्या कहा अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस?

Bilawal Bhutto Statement: PM मोदी के खिलाफ बिलावल भुट्टो की टिप्पणी पर US ने दी प्रतिक्रिया, कहा- "हम जुबानी जंग नहीं चाहते"
Bilawal Bhutto Statement:

गौरतलब है कि अमेरिका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस से जब बिलावल भुट्टो जरदारी के पीएम मोदी के बयान के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हमारी भारत के साथ वैश्विक साझेदारी है और पाकिस्तान के साथ भी गहरे संबंध है। हम नहीं चाहते कि दोनों देशों के बीच वाकयुद्ध हो। हम भारत और पाकिस्तान के बीच रचनात्मक बातचीत चाहते हैं। हमें लगता है कि इसमें पाकिस्तानी और भारतीय जनता की भलाई है। बता दें कि नेड प्राइस ने ये बयान सोमवार को पत्रकारों से मिलकर इस पर बयान दिया है।

Bilawal Bhutto Statement: दोनों देशों के बीच मतभेद को सुलझाने के लिए अमेरिका तैयार

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि दोनों देशों के साथ हमारे संबंध बहुत महत्वपूर्ण है। ऐसे में हम दोनों देशों के साथ भागीदारी कर इनके बीच मतभेद को सुलझाने में मदद करने के लिए तैयार हैं। हम पाकिस्तान और भारत के बीच इस तरह जुबानी जंग नहीं देखना चाहते। हमें लगता है कि पाकिस्तान और भारत के लोगों के लिए यह बेहद जरूरी है। हम द्विपक्षीय रूप से काफी कुछ एक साथ कर सकते हैं। अमेरिका एक साझेदार के रूप में दोनों की मदद करने के लिए तैयार है।

PM मोदी के खिलाफ बिलावल भुट्टो की टिप्पणी पर US ने दी प्रतिक्रिया, कहा- "हम जुबानी जंग...

Bilawal Bhutto Statement: बिलावट भुट्टो को एस जंयशकर ने लगाई फटकार

बिलावट भुट्टो के पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी और संघ के खिलाफ बयान पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पाकिस्तान पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का व्यवहार असभ्य है। पाकिस्तान हमेशा आतंकवाद पर पर्दा डालने की कोशिश करता है। हम पाकिस्तान से हम और कोई उम्मीद नहीं कर सकते हैं। मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान का स्तर गिर चुका है।

यह भी पढ़ें:

बिलावल भुट्टो के विवादित टिप्पणी को विदेश मंत्री S. Jaishankar ने बताया ‘अभद्र’, कहा- पाकिस्तान से ज्यादा उम्मीद…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here