Weather Update: राजधानी में होने लगा ठंड का एहसास, धुंध के बीच दिन की शुरुआत

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार आज राजधानी दिल्‍ली का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। दूसरी तरफ राजस्थान के फतेहपुर शेखावाटी में भी ठंड का असर अब दिखने लगा है।

0
83
Weather Update: top news today
Weather Update:

Weather Update: देशभर में मौसम करवट बदल रहा है।राजधानी दिल्ली में भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई।दिल्ली-एनसीआर में रविवार की सुबह का आगाज हल्‍की धुंध के साथ हुआ।मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 2 से 3 दिनों के अंदर तापमान में और भी अधिक बदलाव देखने को मिल सकता है। तापमान करीब 2 डिग्री सेल्सियस नीचे गिरने की संभावना है।दिल्ली में सुबह और शाम के वक्त ठंड महसूस होने लगी है।

मौसम विभाग के अनुसार आज राजधानी दिल्‍ली का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। दूसरी तरफ राजस्थान के फतेहपुर शेखावाटी में भी ठंड का असर अब दिखने लगा है।दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश का सिलसिला अभी जारी है।दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी और उससे सटे उत्तरी अंडमान सागर पर निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है।

Top news today on Mausam.
Weather Update.

Weather Update: लखनऊ में बदला मौसम

Weather Update: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 13 डिग्री तो अधिकतम तापमान 27 डिग्री रहने की संभावना है।गाजियाबाद में भी ठंड का असर दिख रहा है।वहीं राजस्‍थान के फतेहपुर शेखावाटी में कड़ाके की ठंड की शुरुआत हो चुकी है।राजस्थान के फतेहपुर में गर्मियों में पारा 50 के करीब और सर्दियों में माइनस 6 डिग्री तक नीचे चला जाता है। यहां पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होते ही सर्दी के तेवर देखने को मिल रहे हैं।

Weather Update: दिल्‍ली में एक्‍यूआई अभी भी खराब

राजधानी दिल्‍ली में एक्‍यूआई का लेवल अभी भी खराब दर्ज किया गया। शनिवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक 247 दर्ज किया गया, जो खराब श्रेणी में आता है।ध्‍यान योग्‍य है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच को ‘संतोषजनक’, 101 से 200 को ‘मध्यम’, 201 से 300 को ‘खराब’, 301 से 400 को ‘बहुत खराब श्रेणी का माना जाता है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here