Weather Update: Delhi-NCR में ठंड बढ़ने के आसार, पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी

Weather Update:उत्तर और मध्य भारत में पारा गिर रहा है।जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्यप्रदेश, राजस्थान समेत कई राज्यों में तापमान के पारे में गिरावट दर्ज की जा रही है।

0
103
Weather Update: top news on mausam today
Weather Update:

Weather Update:दिल्‍ली-एनसीआर में ठंड शुरू हो चुकी है। सोमवार को सुबह की शुरुआत हल्‍की ठंड के साथ हुई। दूसरी तरफ पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी का असर भी अब मैदानी इलाकों दिखने लगा है। उत्तर और मध्य भारत में पारा गिर रहा है।जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्यप्रदेश, राजस्थान समेत कई राज्यों में तापमान के पारे में गिरावट दर्ज की जा रही है।

लोग शीतलहर से परेशान हो रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत में ठंड बढ़ने के आसार हैं वहीं दूसरी ओर दक्षिण भारत के राज्यों में आज भी बारिश के आसार हैं।
इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने अगले कुछ दिनों में देश के कई हिस्सों तापमान में अचानक गिरावट आने की संभावना है।मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्‍ली में आज का अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है।

Weather Update top news.
Weather Update.

Weather Update: कहीं बर्फबारी तो कहीं बारिश

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार आज भी गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ों पर बर्फबारी के साथ बारिश होने की संभावना है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर देश के मैदानी इलाकों में साफ देखने को मिल रहा है। दिल्ली-एनसीआर, उत्तर, मध्य भारत समेत देश के कई हिस्सों में तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है।

पहाड़ी इलाकों से आ रही सर्द हवाओं के कारण पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली समेत कई राज्यों में ठंड बढ़ी है।दिल्ली-एनसीआर में दिसंबर के मध्य तक शीतलहर का असर दिखने लगेगा।इस साल ठंड अपने कई रिकॉर्ड तोड़ सकती है।ऐसे में बेहद सावधान रहने की जरूरत है।

Weather Update: दक्षिण में बारिश की संभावना

Weather Update: दक्षिण अंडमान सागर और आसपास के इलाकों पर चक्रवाती परिसंचरण के चलते एक कम दवाब का क्षेत्र बना हुआ है। दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी और उससे सटे उत्तरी अंडमान में इसका असर दिख सकता है।अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में एक या दो स्थानों पर तेज बारिश के साथ कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। तमिलनाडु केरल और लक्षद्वीप में हल्‍की बारिश संभव है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here