Weather Update: खराब होने लगी दिल्‍ली की आबोहवा, GRAP की कई पाबंदियां लागू

Weather Update: दिल्‍ली के ज्‍यादातर भागों में हल्‍की धुंध छाई रही। राजधानी में आज का अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 19.1 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

0
136
Weather Update and AQI of Delhi
Weather Update

Weather Update:राजधानी दिल्‍ली-एनसीआर में अब मौसम करवट बदलने लगा है।मंगलवार को भी मौसम शुष्‍क बना रहेगा।मौसम विभाग के अनुसार यहां दिन के समय आसमान साफ रहेगा, वहीं धूप निकली रहेगी।दिल्‍ली के ज्‍यादातर भागों में हल्‍की धुंध की संभावना है। राजधानी में आज का अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 19.1 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।जबकि आर्द्रता का स्‍तर 94 से 46 फीसदी तक रहेगा।इस बीच मौसम विभाग ने बिगड़ते एक्‍यूआई को लेकर भी लोगों को सर्तक रहने की हिदायत दी है।

दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) तेजी से बढ़ रहा है। दिवाली से पहले ही बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली-एनसीआर में 491 स्थलों पर निर्माण-विध्वंस कार्य बंद करने के निर्देश दिए गए हैं।

Weather Update top news on AQI today in Delhi.
Weather update:

Weather Update: अगले सप्‍ताह हवा का रूख रहेगा उत्‍तर पश्चिम

मौसम विभाग के अनुसार अगले पूरे सप्‍ताह हवा का रूख उत्‍तर-पश्चिम रहेगा। इसी दौरान पंजाब और हरियाणा के खेतों में पराली जलाने की गति में भी जबरदस्‍त तेजी आएगी। चूंकि हवा अपने साथ पराली का धुंआ भी दिल्‍ली लेकर आएगी। ऐसे में अगर दिवाली के मौके पर पटाखों पर रोक नहीं लगती है, दिल्‍ली की हवा बेहद जहरीली हो सकती है। ऐसे में लोगों को बेहद सावधानी बरतनी होगी।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में AQI 275 दर्ज किया गया। बता दें, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के मुताबिक, 201 से 300 के बीच AQI‘खराब’श्रेणी में आता है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here