”अगर सभी को अंकल बुलाएंगे तो चाचा, मामा, फूफा का मतलब क्या रह जाएगा?”सीरियल का वीडियो हो रहा वायरल

ये वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया है। जहां इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि भारतखंड में अनेकों भाषा हैं कुछ तो बिलकुल विलुप्त ही हो गयी हैं।

0
192
Viral video
Viral video: युवती ने बताया हिंदी भाषा का महत्व, लोग बोले- अत्यन्त सुन्दर

Viral video: भारत में अंग्रेजी भाषा बोलने का क्रेज लगतार बढ़ता जा रहा है। चाहे वो फिर प्रोफेशनल लाइफ हो या फिर निजी जिंदगी। वैसे तो भारत में कई भाषाएं बोली जाती हैं। भारत एक ऐसा देश है जो अपनी विभिन्नताओं के लिए जाना जाता है, यहां हर राज्य की अपनी राजनैतिक, सांस्कृतिक और ऐतिहासिक पहचान है। भारत में हिंदी भाषा एक अलग ही महत्व है। दरअसल , सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जो कि एक धारावाहिक का है। जिसमें एक महिला स्कूल में टीचर को अंग्रेजी के मुकाबले हिंदी भाषा का महत्व बताते हुए दिख रही है।

Viral Video: महिला ने बताया मातृभाषा का महत्व

ये वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया है। जहां इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि भारतखंड में अनेकों भाषा हैं कुछ तो बिलकुल विलुप्त ही हो गयी हैं, भारतीय भाषाओं को महत्व दीजिए। वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला युवक से कहती है कि भाषाएं सभी अपने आप में महान हैं लेकिन आपकी ये जो आपकी इंग्लिश है न ये बाहर की तरफ खुलने वाली खिड़की है मातृभाषा हमारे मन के भीतर खुलता दरवाजा है। इस वीडियो के जरिए लोगों को मातृभाषा का महत्व बताया है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद भी किया जा रहा है।

संबंधित खबरें…

Finland PM Viral Video: PM सना मरीन को डांस करना पड़ा भारी, VIDEO सामने आने के बाद हुई कार्रवाई

Viral Video: शादी के मंडप में रस्म के दौरान जमकर भिड़े दूल्हा-दुल्हन, देखें ये मजेदार वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here