Home Tags Parali

Tag: Parali

पिछले 8 सालों के दौरान नवंबर रहा सबसे साफ महीना, Air...

0
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार बीते गुरुवार की शाम पीएम 10 का स्‍तर 319 और पीएम 2.5 का स्‍तर 179 पर दर्ज किया गया।मानकों के मुताबिक हवा में पीएम 10 का स्‍तर 100 से कम और पीएम 2.5 का स्‍तर 60 से कम होना चाहिए।

Weather Update: Delhi का Air Quality Index पहुंचा 800 के पार,...

0
मालूम हो कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को 'अच्छा', 51 से 100 के बीच को 'संतोषजनक', 101 से 200 को 'मध्यम', 201 से 300 को 'खराब', 301 से 400 को 'बहुत खराब स्‍तर का माना जाता है।

देशभर में गाजियाबाद की हवा सबसे ज्‍यादा प्रदूषित, AQI पहुंचा 445...

0
सीपीसीबी से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार पंजाब और हरियाणा में पिछले 24 घंटों के दौरान पराली जलाने के 1082 मामले सामने आए हैं। दिल्‍ली में उत्‍तर-पश्चिम की तरफ से हवा आ रही है और पराली के धुएं को राजधानी दिल्‍ली तक ला रही है।

पराली जलाने से जमीन हो रही बंजर, Air Pollution के साथ...

0
जहां पराली को खेत से बाहर निकाल दिया गया, वहां धान का झाड़ 24 क्विंटल और गेहूं का झाड़ 19.6 क्विंटल प्रति एकड़ रहा। हैप्पी सीडर के साथ खेत की सतह पर पराली रखने से मिट्टी में जैविक कार्बन 0.42 से बढ़कर 0.65 फीसदी हो जाती है।

Parali: पंजाब में जल रही पराली का Delhi-NCR में असर दिखना...

0
दिल्‍ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने राजधानी में प्रदूषण की रोकथाम के लिए प्रदूषण नियंत्रण समिति को एक विशेष कमेटी का गठन करने के निर्देश दिए हैं।इस बाबत डीपीसीसी के इंजीनियर्स के साथ एक अहम बैठक भी हुई है।

जाड़े के दिनों में Delhi को प्रदूषण मुक्‍त करने की तैयारी,...

0
गौरतलब है कि नवंबर से लेकर फरवरी के बीच ज्‍यादातर दिनों में वायु गुणवत्‍ता बेहद खराब या गंभीर श्रेणी में दर्ज की जाती है। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Environment: प्रदूषण रोकने को सरकार सख्‍त, Delhi-NCR में 12 प्रकार के...

0
एक सर्वे के मुताबिक दिल्‍ली में प्रदूषण फैलाने में वाहनों की भूमिका 42 फीसदी है। रही सही कसर पराली के सीजन में उसका धुंआ पूरी कर देता है।

मोदी सरकार ने किसानों को दी बड़ी राहत, पराली जलाने पर...

किसानों के हित में मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। किसानों को अब पराली जलाने के बाद मुकदमे का सामना नहीं...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!