Home Tags Dhanteras puja vidhi

Tag: dhanteras puja vidhi

धनतेरस पर भूलकर भी न खरीदें ये 5 चीजें, मानी जाती...

0
Dhanteras 2023: धनतेरस पर कुछ चीजों को खरीदने से बचना चाहिए, आइए जानते हैं कि धनतेरस पर किन चीजों को भूलकर भी नहीं खरीदना चाहिए…

Diwali के दिन क्यों लगाए जाते हैं गेंदे के फूल और...

0
आज पूरे देश में Diwali का पावन पर्व मनाया जा रहा है। इस दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है।

Diwali 2021: पाकिस्तान में लोग कैसे मनाते हैं दीवाली? तस्वीरों में...

0
Diwali 2021: गुरुवार को पूरे भारत में दीवाली का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। रोशनी के इस त्योहार को लेकर अभी से...

भारत के अलावा इन 10 देशों में मनाया जाता है Diwali...

0
गुरुवार को पूरे भारत में दीवाली का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। रोशनी के इस त्योहार को लेकर अभी से लोगों में काफी उत्साह है। सभी ने अपने घरों को सजाना शुरू कर दिया है। क्या आपको पता है भारत के अलावा भी कई देश ऐसे हैं जहां दीवाली का त्योहार भारत की तरह ही मनाया जाता है।

Narak Chaturdashi 2021: क्या है नरक चतुर्दशी? जानें इस दिन का...

0
Narak Chaturdashi को लेकर कई मान्यताएं हैं। कई कहानियां हैं, कुछ कहानियां श्री कृष्ण से जुड़ी हैं तो कुछ कहानियां बजरंगबली से जुड़ी हैं। यहां पर हम अन्य मान्यता की बात करेंगे।

Dhanteras 2021 Shopping Timings: इस शुभ मुहूर्त में करें खरीदारी, धन...

0
आज से ही पांच दिन तक चलने वाला दीपोत्सव भी आरंभ हो गया है। ज्योतिष के अनुसार इस बार का धनतेरस काभी शुभ मुहूर्त में पड़ा है। सही समय देखकर खरीदारी करने से धन की तंगी खत्म होगी और धन का लाभ मिलेगा।

Dhanteras 2021 Date, Puja Timings: धनतेरस पर धन्वंतरि भगवान और मां...

0
धनतेरस पर मां लक्ष्‍मी के साथ महालक्ष्‍मी यंत्र की पूजा भी होती है। हर साल कार्तिक तेरस यानी 13वें दिन धनतेरस होता है। धनतेरस धनत्रयोदशी (Dhantrayodashi), धन्‍वंतरि त्रियोदशी (Dhanwantari Triodasi) या धन्‍वंतरि जयंती (Dhanvantri Jayanti) भी कही जाती है।

Dhanteras 2021: धनतेरस के दिन क्यों की जाती है भगवान धनवंतरि...

0
धनतेरस के दिन भगवान धन्वंतरि की पूजा होती है.धनतेरस के दिन ही भगवान धन्वंतरि का जन्म हुआ था, इसलिए इस तिथि को धनतेरस के रुप में मनाया जाात है।

Related News

PRAJWAL REVANNA ‘SEX VIDEO’ CASE : विदेश भागे प्रज्वल रेवन्ना को...

0
सेक्स स्कैंडल और महिलाओं से यौन शोषण का आरोपी प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर भाग चुका है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (HD Deve...
Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!