DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली में Assistant टीचर पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

0
111

DSSSB Recruitment 2024: शिक्षक बनने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है। दिल्ली सब-ऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (DSSSB) की ओर से असिस्टेंट टीचर के 1455 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। अगर आप एजुकेशन फील्ड में बेहतर करियर बनाना चाहते हैं तो आपके पास एक बहुत अच्छा अवसर है। दिल्ली में टीचर के पदों के लिए बंपर वैकेंसी निकली है। यह नियुक्तियां DSSSB की ओर से की जाएंगी। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 9 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएगी। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे कल से ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

आवेदन की लास्ट डेट

DSSSB शिक्षक भर्ती 2024 के लिए कैंडिडेट्स 7 फरवरी 2024 तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। अगर आप आवेदन करने की योग्यता रखते हैं तो सलाह दी जाती है कि आखिरी तारीख तक इंतजार न करें और टाइम से पहले ही इन पदों के लिए अप्लाई कर दें।

वैकेंसी

DSSSB शिक्षक भर्ती 2024 के तहत असिस्टेंट टीचर के कुल 1,455 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इनमें General के 614 पद, EWS के 151 पद, OBC के 377 पद, SC के 198 और ST के 115 पद शामिल हैं।

जरूरी योग्यता

दिल्ली में होने जा रही असिस्टेंट टीचर भर्ती के लिए आवेदकों को 45 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं पास होना चाहिए। उम्मीदवारों के पास नर्सरी एजुकेशन टीचर प्रोग्राम का डिप्लोमा या सर्टिफिकेट होना चाहिए या फिर उम्मीदवारों के पास बीएड की डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा

असिस्टेंट टीचर के पदों पर आवेदन करने की अधिकतम आयु 30 साल निर्धारित की गई है।

आवेदन शुल्क

असिस्टेंट टीचर के पदों पर आवेदन करने वाले General, OBC और EWS कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा।

उम्मीदवार DSSSB की ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in के जरिए फॉर्म भर सकते हैं और इस भर्ती से जुड़ी जरूरी डिटेल्स चेक कर सकते हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here