Telegram यूज करने के लिए देने होंगे पैसे, इसी महीने लॉन्च होगा प्रीमियम पेड सब्सक्रिप्शन प्लान

ड्यूरोव ने कहा कि पेड सब्सक्रिप्शन की पेशकश करने का कदम यह सुनिश्चित करना था कि टेलीग्राम मुख्य रूप से अपने उपयोगकर्ताओं द्वारा वित्त पोषित रहे।

0
329
Telegram
Telegram

Telegram: मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम इस महीने अपने यूजर्स के लिए एक पेड सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च करने जा रही है। इस बात की जानकारी टेलीग्राम के फाउंडर पावेल ड्यूरोव ने दी। ड्यूरोव ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि जो उपयोगकर्ता टेलीग्राम प्रीमियम का विकल्प चुनेंगे, उन्हें चैट, मीडिया और फ़ाइल अपलोड के लिए सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा, “हमारी मौजूदा सुविधाओं को जारी रखते हुए हमारे सबसे अधिक मांग वाले प्रशंसकों को और भुगतान विकल्प देना है।”

download 2022 06 12T175533.140
Telegram

फ्री फॉरएवर टैग छोड़ रहा है Telegram

बता दें कि टेलीग्राम कथित तौर पर पेड सब्सक्रिप्शन प्लान के लिए ‘फ्री फॉरएवर’ टैग लाइन को छोड़ रहा है। बता दें कि ऐप में मेटा प्लेटफॉर्म के स्वामित्व वाले बड़े प्रतिद्वंद्वी व्हाट्सएप के साथ गोपनीयता संबंधी चिंताओं के बाद उपयोगकर्ताओं में वृद्धि देखी गई है। टेलीग्राम के वर्तमान में 500 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं और यह अपनी वेबसाइट के अनुसार दुनिया के 10 सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाले ऐप में से एक है।

download 2022 06 12T175548.759
Telegram Premium Paid Subscription Plan

राजस्व हासिल करने के लिए लिया गया फैसला

ड्यूरोव ने कहा कि पेड सब्सक्रिप्शन की पेशकश करने का कदम यह सुनिश्चित करना था कि टेलीग्राम मुख्य रूप से अपने उपयोगकर्ताओं द्वारा वित्त पोषित रहे। एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐप डाउनलोड करने वाले उपयोगकर्ता वर्तमान में टैगलाइन देख रहे हैं- “टेलीग्राम हमेशा के लिए मुफ्त होगा। हालांकि, यह जल्द ही बदल सकता है। टेलीग्राम ऐप के आगामी संस्करण के लिए कोड को एक अलग टैगलाइन के साथ मुफ्त स्लोगन को छोड़कर ऑनलाइन देखा गया है। नए स्ट्रिंग्स से संकेत मिलता है कि कंपनी राजस्व हासिल करने के लिए ऐप के लिए एक और तरीके का परीक्षण कर रही है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here