Ram Navami Clashes: बंगाल के रिशरा में फिर शोभायात्रा के दौरान भड़की हिंसा, भीड़ ने की आगजनी

0
45
Ram Navami Clashes (प्रतीकात्मक तस्वीर)
Ram Navami Clashes (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ram Navami Clashes: रविवार को पश्चिम बंगाल में हुगली के रिशरा इलाके में राम नवमी शोभायात्रा के दौरान आगजनी और हिंसा की सूचना मिली है। जानकारी के मुताबिक,भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने भी भाग लिया, जिससे तनाव फिर से बढ़ गया। बिहार के सासाराम में रामनवमी (30 मार्च) को हुई हिंसा की घटनाओं से बिहार में तनाव के बीच नालंदा के बिहार शरीफ इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके अलावा, कच्चे बम बनाने की प्रक्रिया में छह लोग घायल हो गए और विस्फोट के कारण गंभीर रूप से झुलस गए।

Ram Navami Clashes: हावड़ा में पथराव

बता दें कि रामनवमी पर बंगाल के हावड़ा में वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना उपनगर मलाड (पश्चिम) के मालवानी में उस समय हुई जब जुलूस चल रहा था और कुछ लोगों ने तेज आवाज वाले डीजे और तेज संगीत पर आपत्ति जताई। जिसके बाद पथराव शुरू हो गया। जिससे लोगों में दहशत फैल गई। हालांकि पुलिस ने पथराव की घटना की पुष्टि नहीं की है। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को मौके पर बुलाया गया और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया गया। अधिकारी ने कहा कि इलाके में स्थिति नियंत्रण में है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और स्थानीय नेताओं ने इलाके का दौरा किया और शांति की अपील की।

कई इलाकों में तोड़फोड़

पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में राम नवमी उत्सव के दौरान दो समूहों के बीच झड़प के बाद हिंसा और आगजनी की सूचना मिली थी। बताया गया कि कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था। इतना ही नहीं कई इलाकों में तोड़फोड़ की गई थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। आग बुझाने के लिए दमकल की चार गाडिय़ों को लगाया गया था। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और कानून अपना काम करेगा। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया। जिस इलाके में स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है। मुख्यमंत्री ने हावड़ा में रामनवमी के जुलूस के दौरान कथित रूप से सांप्रदायिक तनाव भड़काने की कोशिश करने के लिए भाजपा की आलोचना की और कहा कि इस घटना में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here