Vande Bharat Express पर हमला, पत्‍थरबाजी में तोड़ा शीशा

Vande Bharat Express: मालूम हो कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब देश की बेहतरीन ट्रेन में से एक वंदे भारत पर हमला हुआ हो। इससे पूर्व भी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर हमले की खबरें कई बार आ चुकी हैं।

0
108
Vande Bharat Express Attack News
Vande Bharat Express Attack News

Vande Bharat Express: देश की लोकप्रिय ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस पर बीते शनिवार की शाम हमला हुआ।पश्चिम बंगाल में फरक्‍का के पास कुछ असामाजिक तत्वों ने ट्रेन पर पत्थरबाजी की।पत्थरबाजी के दौरान ट्रेन की खिड़की का शीशा टूट गया। ट्रेन के टूटे शीशे का वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो गया है।पूर्व रेलवे के मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा के अनुसार शनिवार की शाम पश्चिम बंगाल के फरक्का के पास वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव हुआ। इसमें एक खिड़की का शीशा टूट गया था।

मालूम हो कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब देश की बेहतरीन ट्रेन में से एक वंदे भारत पर हमला हुआ हो। इससे पूर्व भी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर हमले की खबरें कई बार आ चुकी हैं। इसके पहले हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पर कई बार हमले की खबरें आईं थीं। इस रूट की वंदे भारत एक्सप्रेस पर कई बार उपद्रियों की ओर से पथराव किया गया है।

Vande Bharat Express attck News
Vande Bharat Express.

Vande Bharat Express: कब-कब हुआ पथराव?

Vande Bharat Express: वंदे भारत एक्सप्रेस पर हमले की पहली खबर 2 जनवरी को सामने आई थी, जब भारतीय रेलवे के काठिया मंडल के समसी कुमारगंज के पास वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की सूचना मिली थी। न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा लौट रही ट्रेन पर एक ईंट फेंकी गई जिसके कारण शीशा टूट गया था।

दूसरी घटना 3 जनवरी को हुई।जब हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किया गया। इस दौरान कोच संख्या सी-3 और सी-6 के कांच की सतह पर पथराव के निशान पाए गए। पूछताछ में पता चला कि सुबह करीब 13.20 बजे, जब ट्रेन एनजेपी की ओर जा रही थी, यार्ड क्षेत्र में एनजेपी पहुंचने से पहले सी-3 और सी-6 दोनों कोचों में पथराव किया गया।

वहीं 20 जनवरी की शाम करीब 05:55 बजे वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर हमला किया गया।उस दौरान ट्रेन पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से मालदा टाउन स्टेशन की ओर जा रही थी।

Vande Bharat Express: पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

Vande Bharat Express: हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी रूट पर वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन 30 दिसंबर 22 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। इस दौरान इन ट्रेनों पर हमलों को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा था कि उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा था, “रेलवे निस्संदेह हर ट्रेन की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा। मैं कहना चाहता हूं कि अगर कोई इस तरह का प्रयास करता है, तो हम उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।”

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here