UP News: भागवत कथा के लिए जल भरने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रॉली नदी में गिरी;11 की मौत, PM Modi ने जताया दुख

0
133
UP Tractor Trolley Accident:दुर्घटनाग्रस्त ट्रैक्टर और ट्रॉली, पीएम ने जताया दुख
UP Tractor Trolley Accident:दुर्घटनाग्रस्त ट्रैक्टर और ट्रॉली, पीएम ने जताया दुख

UP Tractor Trolley Accident:उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में आज यानी शनिवार को एक दर्दनाक घटना घटी। शाहजहांपुर के तिलहर के बिरसिंहपुर गांव में लोगों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पुल से गर्रा नदी में गिर गई। मिली जानकारी के अनुसार, भागवत कथा के लिए नदी से जल भरने के लिए श्रद्धालु ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवार होकर जा रहे थे। बताया गया कि इस घटना में कुल 11 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 20 लोग जख्मी हुई जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। वहीं, इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी ने दुख व्यक्त किया है। पीएमओ ने मुआवजे का ऐलान किया है।

UP Tractor Trolley Accident
UP Tractor Trolley Accident

UP Tractor Trolley Accident:प्रधानमंत्री कार्यालय ने किया मुआवजे का ऐलान

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में हुई दर्दनाक घटना में 11 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 20 लोग जख्मी हैं, जिनका इलाज जिला अस्पताल में जारी है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है। इसकी जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय(PMO)ने दी है। पीएमओ ने ट्वीट कर बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा है, “उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में ट्रैक्टर ट्रॉली के नदी में गिरने से हुई दुर्घटना अत्यंत आहत करने वाली है। इस हादसे में जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति गहरी संवेदना प्रकट करने के साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। शाहजहांपुर में हुई इस त्रासदी को देखते हुए स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव में पूरी तत्परता से जुटा है। पीड़ितों की हरसंभव मदद की जा रही है।”

वहीं, इस दर्दनाक घटना में जान गंवाने वाले के स्वजनों और जख्मी लोगों के लिए मुआवजे का भी ऐलान किया है। पीएमओ ने ट्वीट कर बताया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में हुए हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।”

प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “जनपद शाहजहांपुर में दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रशासनिक अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत-बचाव कार्य संचालित करने व घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए हैं। प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।”

सनौरा गांव के लोग भागवत कथा के लिए भरने जा रहे थे जल- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक
आपको बता दें कि यह घटना यूपी के जनपद शाहजहांपुर के बिरसिंहपुर गांव में घटी है। शाहजहांपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एस. आनंद ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया, “सनौरा गांव के लोग भागवत कथा के लिए जल भरने जा रहे थे जिस दौरान यह हादसा हो गया। हादसे में 11 लोगों की मृत्यु हो गई है। 20 लोगों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।”
उन्होंने आगे बताया, “8 लोगों का सीएचसी तिलहर में इलाज चल रहा है जिनमें 5 को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि घायलों का इलाज त्वरित हो।”

यह भी पढ़ेंः

पंजाब पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अमृतपाल सिंह का मुख्य सहयोगी जोगा सिंह गिरफ्तार

राहुल गांधी ने खाली किया 12 तुगलक लेन बंगला; ट्रक में भरकर ले गए सामान, देखें Video

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here