UP News: नौकरी दिलाने का झांसा देकर 39 लाख की ठगी, पैसे मांगने पर धमका रहा आरोपी

UP News: पुलिस उच्‍चाधिकारियों से सामने गुहार लगा चुके हैं।आखिरकार आला अफसरों के निर्देश के बाद पुलिस ने बीते शनिवार को ही मामला दर्ज कर लिया है।

0
80
UP News Fraud for job
UP News Fraud for job

UP News: जालसाजों के हौंसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं।उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से नौकरी का झांसा देकर एक युवक से करीब 38.50 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। पीड़िता द्वारा पैसे मांगने पर आरोपियों ने करीब 12.50 लाख रुपये तो लौटाए, लेकिन शेष 38.50 लाख रुपयों के लिए अभी तक पीड़िता को टरकाया जा रहा है। अपनी मेहनत की कमाई वापस मांगने के लिए लगातार पीड़ित परिवार जद्दोजेहद कर रहा है। इस बाबत कई बार पुलिस कार्यालय के चक्‍कर काट चुका है। पुलिस उच्‍चाधिकारियों से सामने गुहार लगा चुके हैं। आखिरकार आला अफसरों के निर्देश के बाद पुलिस ने बीते शनिवार को ही मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस की लेटलतीफी और मामला दर्ज होने में देरी और पैसे डूबने के गम से परेशान महिला की मौत हो गई है।

UP News on Fraud
UP News.

UP News: लखनऊ के आशियाना थानाक्षेत्र का है मामला

UP News: पुलिस के अनुसार सूबेदार मेजर के पद से सेवानिवृत केशव राम अपनी पत्‍नी मालती और दोनों बेटों के साथ लखनऊ स्‍थित आशियाना के मानसरोवर योजना स्‍थित सेक्‍टर-ओ में रहते हैं। 2019 में उदयगंज के हनुमान मंदिर में उनकी पत्‍नी की मुलाकात पवन मिश्रा से हुई। परिचय बढ़ने पर पवन ने बेटों को नौकरी लगवाने का दावा किया। बड़े बेटे राहुल की नौकरी यूपीपीसीएल में लगवाने के एवज में 10 लाख रुपये ऐंठ लिए। इसके बाद काम नहीं होने पर आरोपी पीड़ित परिवार को टरकाने लगा। जब परिवार पैसे मांगने का दबाव बनाने लगा तो आरोपी ने उसे समीक्षा अधिकारी विधानसभा में नौकरी के लिए करीब 40 लाख सहित 1 लाख रुपये ऐंठ लिए। इसके बावजूद नौकरी नहीं लगी।

UP News: धमकी दे रहा आरोपी

fraud for Job 2 min
UP News.

UP News: पीड़ित द्वारा काफी कहने के बाद आरोपी ने करीब 12 लाख 50 हजार रुपये लौटाए, शेष रकम मांगे जाने पर धमकी देने लगा। इसके सदमे से 20 अप्रैल 21 को हार्ट अटैक आने से मालती की मौत हो गई।

इसके कुछ दिन जब केशवराम ने अपने रुपये मांगे तो आरोपी उन्‍हें धमकाने लगा। आशियाना थाना में तहरीर देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद जाकर पीड़ित ने अफसरों से संपर्क किया और उनके आदेश के बाद शनिवार को ही पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here