यूपी में जनता को लगेगा महंगाई का बड़ा झटका! 8 रुपये प्रति यूनिट बिजली बिल वसूलने का प्रस्ताव

0
176

UP Bijli Bill: यूपी में लोगों को महंगाई का एक और बड़ा झटका लग सकता है। क्योंकि उत्तर प्रदेश सरकार ने घरेलू बिजली की कीमतों में इजाफा करने का प्रस्ताव रखा है। जानकारी अनुसार यूपी में 18 से 23 फीसदी तक बिजली बिलों में इजाफा करने का बात कही जा रही है। अगर यह प्रस्ताव पास हो जाता है तो प्रति यूनिट बिजली की कीमत जो रुपये 3.50 थी वह अब बढ़कर रुपये 4.35(100 यूनिट) हो जाएगी। वहीं 300 यूनिट से ज्यादा इस्तेमाल करने पर जहां रुपये 5.50 पैस दिए जाते थे, वहां अब लोगों को 7 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से भरना पड़ेगा।

UP Bijli Bill
UP Bijli Bill

UP Bijli Bill: शहरी घरेलू उपभोक्ता से 8 रुपये प्रति यूनिट बिल लेने का प्रस्ताव रखा

शुरुआती जानकारी में सामने आया है कि, शहरी घरेलू उपभोक्ताओं के लिए बिजली कंपनियों ने दरों में और अधिक इजाफे का प्रस्ताव रखा है। सामने आया है कि शहरी घरेलू उपभोक्ता यदि 300 से ज्यादा यूनिट बिजली प्रयोग में लाते हैं तो, जो कीमत पहले रुपये 6.50 पैसे प्रति यूनिट थी उसे बढ़ाकर 8 रुपये प्रति यूनिट करने का प्रस्ताव रखा गया है। यह प्रस्ताव बिजली कंपनियों ने विद्युत नियामक बोर्ड को दिया है। हालांकि प्रस्ताव पास प्रदेश की यूपी सरकार द्वारा ही होगा। प्रस्ताव से घरेलू उपभोक्ताओं के जेब पर काफी असर पड़ने वाला है।

कंपनियों ने बिजली बिल में 18 से 23 फीसदी तक इजाफा करने का प्रस्ताव रखा है। बिजली कंपनियों की तरफ से 2023-24 के लिए प्रस्ताव रखा गया है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here