धन, शोहरत और समृद्धि के लिए दे दी 2 महिलाओं की बलि; ऐसे उठा राज से पर्दा

यह कहते हुए कि पुलिस दोषियों के खिलाफ सख्त कदम उठाएगी, मुख्यमंत्री ने समाज में सभी से इस तरह की कुरीतियों की पहचान करने और उन्हें सार्वजनिक करने के लिए आगे आने का आग्रह किया है।

0
137
Suspected Human Sacrifice: प्रतीकात्मक तस्वीर
Suspected Human Sacrifice: प्रतीकात्मक तस्वीर

Suspected Human Sacrifice: केरल के पथानामथिट्टा जिले के एक गांव में समृद्धि लाने के लिए कथित तौर पर दो महिलाओं की बलि दे दी गई। इस अपराध में शामिल एक दंपती समेत 3 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस ने कहा कि दो महिलाएं लॉटरी टिकट बेचकर अपनी रोजी रोटी कमा रही थी। कथित तौर पर आरोपियों ने अपने वित्तीय मुद्दों को सुलझाने और जीवन में समृद्धि लाने के लिए उसका बलि दे दिया।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने जताया शोक

राज्य के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने हत्याओं पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि केवल मानसिक रूप से बीमार लोग ही इस तरह के अपराध कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के काला जादू और जादू टोना की रस्मों को सभ्य समाज के लिए एक चुनौती के रूप में ही देखा जा सकता है।

ऐसे सामने आई मानव बलि की कहानी

पुलिस के अनुसार, पीड़ितों की उम्र लगभग 50 वर्ष बताई जा रही है, वे यहां कदवंतरा और पास के कलाडी के मूल निवासी थे। उन्होंने कहा कि इस साल सितंबर और जून में महिलाएं लापता हो गई थीं और जांच के बाद मानव बलि की कहानी सामने आई। उन्होंने आरोपियों के कबूलनामे के हवाले से कहा कि पीड़ितों के शरीर के अंगों को टुकड़ों में काट दिया गया और उन्हें पथानामथिट्टा के थिरुवल्ला के एलंथूर गांव में दो स्थानों पर दफनाया गया। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान भगवल सिंह और उसकी पत्नी लैला सिंह के रूप में हुई है। दोनों तिरुवल्ला के मूल निवासी हैं। वहीं तीसरे आरोपी रशीद उर्फ ​​मुहम्मद शफी है।

untitled design 2022 10 12t123300.767
Suspected Human Sacrifice

जून में भी दी गई थी बलि

कोच्चि शहर के पुलिस आयुक्त नागराजू चाकिलम ने पीटीआई से कहा, “कादवंतरा से लापता महिला के संबंध में हमारी जांच के दौरान, हमें पता चला कि तिरुवल्ला में उसकी हत्या कर दी गई थी और उसके शरीर को टुकड़ों में काटकर दफन कर दिया गया था। आगे की पूछताछ में, यह भी पाया गया कि यह अकेला मामला नहीं था बल्कि एक अन्य महिला की भी कथित तौर पर इसी तरह जून में उसी घर में बलि दी गई थी। उन्होंने कहा कि तीसरे व्यक्ति रशीद उर्फ ​​मुहम्मद शफी ने न केवल एक एजेंट की भूमिका निभाई थी बल्कि इस अपराध में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

पुलिस की एक टीम बाद में आरोपी को सबूत इकट्ठा करने के लिए अपराध स्थल पर ले आई। आरोपियों के स्वीकारोक्ति के अनुसार जहां उनके कथित शरीर के अंगों को दफनाया गया था, वहां से महिलाओं के शवों को निकाला गया है। उन्होंने कहा, “पुलिस द्वारा गुमशुदा मामले की सतर्कता से जांच से दोहरे हत्याकांड का खुलासा हुआ है।” उन्होंने कहा कि धन और अंधविश्वास के लिए लोगों का अपहरण करना और उनकी हत्या करना एक ऐसा अपराध है जो केरल जैसे राज्य में कल्पना से परे है।

“जादू टोना के कारण और कितनी हत्याएं हुई , पता लगाए सरकार”

यह कहते हुए कि पुलिस दोषियों के खिलाफ सख्त कदम उठाएगी, मुख्यमंत्री ने समाज में सभी से इस तरह की कुरीतियों की पहचान करने और उन्हें सार्वजनिक करने के लिए आगे आने का आग्रह किया है। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीसन ने कहा कि यह घटना उन सभी लोगों को मजबूर कर देंगी, जिन्हें एक सभ्य समाज का हिस्सा होने पर गर्व है, उनका सिर शर्म से झुक जाएगा। उन्होंने कहा, “अगर पुलिस ने पहली गुमशुदगी की शिकायत की गंभीरता से जांच की होती तो एक और जान बच जाती। यह पता लगाने के लिए विस्तृत जांच की जरूरत है कि क्या जादू टोना के कारण राज्य में और हत्याएं हुई हैं।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here