Suchana Seth : सूचना के पति वेंकट रमन ने पुलिस को दर्ज कराया बयान, मां पर चार साल के मासूम के कत्ल का आरोप, जानें पूरा मामला…

0
89

Suchana Seth : एक मां पर अपने चार साल के मासूम बेटे की हत्या के आरोप लगे हैं। जिसकी जांच गोवा पुलिस द्वारा की जा रही है। मामले में आरोपी सूचना सेठ को फिलहाल पुलिस हिरासत में रखा गया है। इस बीच आज (शनिवार) खबर आई है कि सूचना के पति ने पुलिस को अपना बयान दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूचना के पति वेंकट रमन अपने वकील के साथ गोवा के कैलंगुट पुलिस स्टेशन पहुंचे और अपना बयान दर्ज कराया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वेंकट ने पुलिस को बताया कि सूचना ने पिछले पांच महीने तक उसे अपने बेटे से मिलने नहीं दिया। सूत्रों के हवाले से यह खबर भी आ रही है कि वेंकट और सूचना अब अलग हो चुके हैं। इससे पहले शुक्रवार को गोवा पुलिस सूचना सेठ को लेकर मौका-ए-वारदात पर पहुंची थी।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी मां ने कथित तौर पर उत्तरी गोवा के कैंडोलिम में एक सर्विस अपार्टमेंट में अपने बेटे की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने सीन को रिक्रिएट कर पूरी वारदात को समझने की कोशिश की।

Suchana Seth : क्या है पूरा मामला?

बेंगलुरु में एक स्टार्टअप कंपनी की सीईओ सूचना सेठ पर अपने ही 4 साल के बच्चे के कत्ल का आरोप में बीते सोमवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने मीडिया को बताया कि सूचना सेठ एक बैग में बच्चे के शव को लेकर कैब से भागने की कोशिश कर रही थी, इस दौरान उसको पकड़ लिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूचना ने पहले अपने 4 वर्षीय बेटे की कथित तौर पर गोवा में हत्या कर दी और फिर उसके शव को बैग में भरकर टैक्सी की मदद से पड़ोसी राज्य कर्नाटक ले गई। फिर उसे बीते सोमवार की रात को कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गिरफ्तार किया गया और मंगलवार को गोवा लाया गया। वह करीब 6 दिनों की पुलिस कस्टडी में है। इस बीच पुलिस ने बताया कि ऐसे कौन से तीन सबूत मिले, जिससे पुलिस को सूचना सेठ पर शक हुआ। दरअसल, जिस सर्विस अपार्टमेंट में सूचना रुकी थी, पुलिस ने वहां से एक चाकू, तौलिया और तकिया बरामद किया। सूचना सेठ ने रिसेप्शन में फोन करके बेंगलुरु जाने के लिए कैब बुक करने को भी कहा था। करीब 30 हजार रुपये में कैब बुक हुई थी। कैब आने पर वो बड़ा सा बैग लेकर होटल से बेंगलुरु की ओर चली गई।

जब होटल का हाउसकीपिंग स्टाफ कमरे की सफाई करने गया तो उन्हें तौलिए और फर्श पर खून के धब्बे मिले। स्टाफ ने तुरंत मैनेजर को इसकी जानकारी दी यह भी बताया कि सूचना सेठ एक असामान्य रूप से भारी बैग ले गई थी। चेक आउट के वक्त उसके बेटे को भी नहीं देखा गया था शक होने पर मैनेजर ने पुलिस को सूचित किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैब के ड्राइवर के फोन पर कॉल किया गया और सूचना सेठ से बात की गई। तब सूचना सेठ ने बात को घुमाने की कोशिश की। शिकायत में कहा गया है कि पुलिस के निर्देश पर कैब का ड्राइवर कर्नाटक के चित्रदुर्ग के ऐमंगला पुलिस स्टेशन पहुंचा वहां पुलिस को सूचना सेठ के बैग में उसके 4 साल के बेटे की लाश मिली।

पोस्टमार्टम में यह पता चला कि चार साल के बच्चे की कपड़े के टुकड़े या तकिए से दबाकर हत्या को अंजाम दिया गया था। पुलिस जांच में यह कहा गया कि आरोपी महिला ने अपनी कलाई काटकर आत्महत्या करने की कोशिश की होगी और बाद में खून को रोकने के लिए तौलिये का इस्तेमाल किया होगा। पुलिस ने बताया, “क्राइम सीन से एक चाकू, एक खास तरह का लाल बैग, एक तौलिया और एक तकिया मिला। ”

सूचना ने कहा- “मैं सो कर उठी, वह मरा हुआ था”

बुधवार को सूचना का साइकोलॉजिकल टेस्ट कराया गया, पुलिस ने बताया कि प्रोटोकॉल के तहत ये टेस्ट कराया गया। सूचना सेठ ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि कि जब वह सो कर उठी तो उसे उसका बच्चा मरा हुआ मिला था। हालांकि, पुलिस सूचना सेठ की इस कहानी पर विश्वास नहीं है। पुलिस ने अपनी शुरुआती जांच में बताया था कि आरोपी महिला ने वैवाहिक अनबन के चलते अपने बेटे का कत्ल किया है।  

पुलिस ने किया सूचना के कॉल रिकॉर्ड्स की छानबीन

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पुलिस ने सूचना सेठ के कॉल डिटेल रिकॉर्ड्स (CDR) की जांच भी की ताकि घटना के आसपास के तीन दिनों में उसके संपर्कों और बातचीत का पता लगाया जा सके।

सूचना ने पति के खिलाफ दर्ज कराया था घरेलू हिंसा का केस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केरल के रहने वाले वेंकट रमन और कोलकाता की सूचना सेठ के बीच पहले अफेयर हुआ, बाद में दोनों ने साल 2010 में शादी कर ली थी। साल 2019 में दोनों को बेटा हुआ। सूचना ने अपने पति पर उससे और उसके बेटे से मारपीट के आरोप लगाए थे और केस दर्ज किया था। कथित तौर पर तलाक की कार्यवाही के दौरान सूचना ने 8 अगस्त 2022 को घरेलू हिंसा का मामला दर्ज किया था।  

29 जनवरी 2024 को होनी थी केस की सुनवाई

पति के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद वेंकट रमन को सूचना सेठ के घर आने से बैन कर दिया गया था और बेटे से भी हफ्ते में सिर्फ एक दिन मिलने की इजाजत दी थी। कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 29 जनवरी 2024 को होनी थी। बता दें कि अब बेटे की मौत की खबर सुनकर वेंकटरमन इंडोनेशिया से वापस भारत आ गए हैं।

फोटो सोर्स: मीडिया रिपोर्ट्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here