हरियाणा: पूर्व मंत्री Sandeep Singh पर यौन शोषण का आरोप, CM खट्टर बोले- जब तक…

गृह मंत्री विज से भी महिला कोच ने की थी मुलाकात

0
215
Sandeep Singh: संदीप सिंह और सीएम मनोहर लाल खट्टर(फाइल फोटो)
Sandeep Singh: संदीप सिंह और सीएम मनोहर लाल खट्टर(फाइल फोटो)

Sandeep Singh: हरियाणा के पूर्व खेल मंत्री और भारतीय हॉकी टीम के पूर्व खिलाड़ी संदीप सिंह पर पिछले दिनों महिला कोच ने यौन शोषण करने का आरोप लगाया था। कोच का आरोप है कि संदीप ने उन्हें अपने आवास पर बुलाकार उनका यौन शोषण किया। इसके अलावा कोच ने संदीप पर महिला खिलाड़ियों के साथ छेड़खानी का भी आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है। जांच तक के लिए संदीप सिंह ने अपने खेल मंत्री पद को सीएम को सौंप दिया है। वहीं, अब इस मामले में सीएम मनोहर लाल खट्टर का बयान सामने आया है।

Sandeep Singh: संदीप सिंह (फाइल फोटो)
Sandeep Singh: संदीप सिंह (फाइल फोटो)

Sandeep Singh: रिपोर्ट आने के बाद होगी आगे की कार्रवाई- सीएम खट्टर

मंगलवार को राजधानी चंडीगढ़ में सीएम मनोहर लाल खट्टर से पत्रकारों ने कई सवाल पूछें। इस दौरान उनसे संदीप सिंह पर लगे यौन शोषण के बारे में भी सवाल किया गया। इसका जवाब देते हुए सीएम खट्टर ने कहा “एक महिला खिलाड़ी ने खेल मंत्री (संदीप सिंह) पर आरोप लगाया है लेकिन वह अभी तक दोषी नहीं हैं। इस बीच हमने उन्हें पद से हटा दिया है, ताकि जांच सुचारू रूप से हो सके।” सीएम खट्टर ने आगे कहा “हम जांच पूरी होने का इंतजार करेंगे। चंडीगढ़-हरियाणा पुलिस छानबीन कर रही है, रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई करेंगे।”

गृह मंत्री विज से भी महिला कोच ने की थी मुलाकात

बता दें कि पूर्व खेल मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराने के बाद महिला कोच ने गत दिनों अंबाला में गृह मंत्री अनिल विज से मुलाकात की थी। तब महिला कोच ने कहा था “उन्होंने (संदीप सिंह) मुझे शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान किया। पहले तो मैंने उनसे बचने की कोशिश की लेकिन उन्होंने मुझे परेशान करना जारी रखा। मुझे उम्मीद है कि कार्रवाई की जाएगी।” इस पर गृह मंत्री ने मामले में न्याय का आश्वासन दिया था।

वहीं, अपने ऊपर लगे सारे आरोपों को संदीप सिंह ने बेबुनियाद बताया था। उन्होंने कहा था कि मामले में निष्पक्ष जांच के लिए वे अपने खेल मंत्री पद को सीएम को सौंप दिए हैं। उन्हें उम्मीद है कि मामले में निष्पक्ष जांच होगी। संदीप ने कहा था कि उनकी छवि को खराब करने के लिए ये सारे आरोप लगाए गए हैं। फिलहाल, मामले की जांच पुलिस की टीम कर रही है।

यह भी पढ़ेंः

राहुल गांधी को मिली धमकी! ”नहीं रोकी भारत जोड़ो यात्रा तो…”

Share Market: कारोबार में आई तेजी, हरे निशान के साथ खुला कारोबार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here