Republic Day 2022 Guidelines: गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने से पहले पढ़ लें ये Guidelines

0
274
Republic Day 2022 Guidelines
Republic Day 2022 Guidelines

Republic Day 2022 Guidelines: दिल्ली के राजपथ पर 26 जनवरी 2022 को गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर होने वाले परेड में शामिल होने वाले लोगों के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गाइडलाइंस (Guidelines) जारी कर दिया है। पुलिस अधिकारियों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार कोरोना गाइडलाइन का पालन करना सभी के लिए जरूरी है। जैसे की मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग रखना और सैनिटाइजर का प्रयोग आदि, वहीं 15 साल से कम उम्र वाले बच्चों को गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने की इजाजत नहीं होगी। कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को डबल कोरोना वैक्सीनेशन प्रमाणपत्र दिखाना अनिवार्य होगा।

Republic Day 2022 Guidelines: 27 हजार सुरक्षा कर्मी तैनात

 Republic Day 2022 Guidelines: Alert
Republic Day 2022 Guidelines: Alert

दिल्ली पुलिस ने सभी से आग्रह करते हुए कहा कि कार्यक्रम में शामिल होने वाले अतिथिगण सुरक्षा कर्मियों की जांच में सहायता करें। अपने साथ पहचान पत्र को लाना न भूलें। गणतंत्र दिवस में शामिल होने वाले को आधार कार्ड, पैन कार्ड या अन्य पहचान पत्र प्रवेश द्वारा पर दिखाना होगा।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश आस्थाना ने मीडिया को बताया कि गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 27 हजार दिल्ली पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है, जिससे किसी की सुरक्षा में कोई चूक न हो।

वहीं दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने यह भी कहा कि कार्यक्रम स्थल पर गाड़ियां पार्क करने कि सीमित जगह है। इसलिए कोशिश करें कि अपनी गाड़ी की जगह टैक्सी या रिक्शा का प्रयोग करें। Remote-Controlled गाड़ियां लेकर आने वाले लोगों को चाबियां जमा करना अनिवार्य होगा।

Republic Day 2022 Guidelines: आतंकवाद विरोधी कदम

  Republic Day 2022 Guidelines
Republic Day 2022 Guidelines

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने कुछ आतंकवाद विरोधी कदम उठाएं हैं, जैसे कि, गाड़ियों की चेकिंग, होटल में चेकिंग, रैन बसेरों में चेकिंग। साथ ही सुरक्षा के लिहाज से कई जगहों को बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने गाइडलाइंस जारी कर दी हैं।

बता दें कि पुलिस कमिश्नर राकेश आस्थाना ने कहा कि गणतंत्र दिवस के मौके पर 20,000 से ज़्यादा फोर्स को तैनात किया गया है। जिनमें उच्च स्तर से निचले स्तर तक के अधिकारी शामिल हैं। इस दौरान CRPF की 65 कंपनी तैनात रहेंगी। शहर से बाहर जाने वाले रास्ते पर निगरानी की जा रही है। वहीं इसके अलावा दूसरी एजेंसी की भी मदद ली जा रही है। 

संबंधित खबरें:

Happy Republic Day 2022 Wishes: गणतंत्र दिवस पर अपनों को भेजें ये खास संदेश

Republic Day Full-Dress Rehearsal शुरू, राजपथ से नेशनल स्टेडियम गेट नंबर 1 तक होगी रिहर्सल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here