President Visit to Mathura: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बांके बिहारी जी के दर्शन करने मथुरा पहुंचे

President Visit To Mathura: राष्ट्रपति के आगमन के समय सुरक्षा-व्यवस्था के किए प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं।करीब1350 सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के साथ ही 7 एसपी, 12 एएसपी, 20 सीओ, 40 इंस्पेक्टर, 120 एसआई, 600 सिपाही, पीएसी की 5 कंपनियां लगाई गईं हैं।

0
240
President Visit To Mathura
President Visit To Mathura

President Visit to Mathura: देश के प्रथम नागरिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर मथुरा पहुंच चुके हैं। कान्‍हा की नगरी मथुरा में सुबह 9:45 बजे कृष्णा कुटीर आश्रम के निकट बने हेलीपैड पर पहुंचें। यहां से वे सबसे पहले बांके बिहारी मंदिर के लिए निकल चुके हैं।राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सुबह 10:15 से 10:45 तक ठाकुर बांके बिहारी जी के दर्शन करेंगे।

Shri Banke Bihari ji
President Visit To Mathura: Shri Banke Bihari Ji Temple Mathura.

President Visit to Mathura: कृष्णा कुटीर में लोगों से भेंट करेंगे

इसके बाद 10:55 से 11:55 तक कृष्णा कुटीर में लोगों से भेंट करेंगे। उसके बाद मथुरा से रवाना होकर दोपहर 1:00 बजे दिल्ली पहुंचें। राष्ट्रपति की अगुवाई करने के लिए स्‍वयं प्रदेश के मुखिया और सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मौजूद थे। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर लीं थीं।

राष्ट्रपति के आगमन के समय सुरक्षा-व्यवस्था के किए प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं।करीब1350 सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के साथ ही 7 एसपी, 12 एएसपी, 20 सीओ, 40 इंस्पेक्टर, 120 एसआई, 600 सिपाही, पीएसी की 5 कंपनियां लगाई गईं हैं। इसके साथ ही लोकल इंटेलिजेंस और खुफिया विभाग भी अलर्ट रहेगा। लिहाजा राष्ट्रपति के कार्यक्रम को देखते हुए सुबह 8:00 बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक वृंदावन में यातायात व्यवस्था में थोड़ा बदलाव किया गया है।

President Visit to Mathura: पूर्व में कई राष्ट्रपति कर चुके हैं बिहारी जी के दर्शन

विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर दर्शन करने के लिए हर रोज हजारों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं। इससे पहले भी कई राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, प्रणब मुखर्जी, केआर नारायण, ज्ञानी जैल सिंह सहित कई राष्ट्रपति बांके बिहारी मंदिर आ चुके हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here