PM Narendra Modi ने दिखाई Pune Metro Rail Project को हरी झंंडी, मेट्रो में बैठे बच्चों से की बात

जब PM Modi ने Pune Metro Rail Project को हरी झंंडी दिखाई उस दौरान महाराष्ट्र के राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्यारी, डिप्टी सीएम अजीत पवार, पूर्व मुख्‍यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस समेत कई अन्‍य वरिष्‍ठ नेता और अधिकारी मौजूद थे।

0
445
PM Narendra Modi in Pune
PM Narendra Modi in Pune

PM Narendra Modi in Pune: प्रधानमंत्री Narendra Modi ने रविवार को पुणे मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन किया है। जब PM Modi ने Pune Metro Rail Project को हरी झंंडी दिखाई उस दौरान महाराष्ट्र के राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्यारी, डिप्टी सीएम अजीत पवार, पूर्व मुख्‍यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस समेत कई अन्‍य वरिष्‍ठ नेता और अधिकारी मौजूद थे। बता दें कि आज कुल 32.2 किमी की पुणे मेट्रो रेल परियोजना के 12 किमी खंड का उद्घाटन किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुणे मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन करने के बाद मेट्रो रेल में सवार हुए और इस दौरान उन्होंने मेट्रो में बैठे बच्चों से बातचीत की।

PM Modi ने किया छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति का अनावरण

पुणे मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे नगर निगम परिसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति का अनावरण किया। साथ ही रविवार को पीएम मोदी ने पुणे शहर में 11 स्थानों पर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का भूमिपूजन, ई-चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन, पीएमपी में शामिल 100 नई ई-बसों का उद्घाटन सहित अन्य परियोजनाओं को हरी झंंडी दिखाई।

PM Narendra Modi in Pune
PM Narendra Modi in Pune

स्वागत में पीएम मोदी को पहनाई गई अमेरिकन डायमंड से जड़ी खास पगड़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब पुणे में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति का अनावरण किया। तब पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल (Murlidhar Mohol) ने उन्हें एक विशेष पगड़ी पहनाई। बता दें कि इस पगड़ी की चर्चा हर तरफ जोरो-शोरो से हो रही है क्‍योंकि यह पगड़ी अमेरिकन डायमंड से जड़ी हुई है। इस पगड़ी को पुणे के गिरीश मुरूडकर ने तैयार किया है।

PM Narendra Modi in Pune
PM Narendra Modi in Pune

PM Narendra Modi के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था तेज

पीएम मोदी के दौरे के कारण पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation) ने कर्वे रोड और पौड रोड़ परिसर के ओवरहेड केबल्स (Overhead cable) को हटा दिया गया है। वहीं पीएम की सुरक्षा के लिए 2,200 पुलिसकर्मी गश्त पर हैं। राज्य के पुलिस महानिदेशक रजनीश सेठ प्रधानमंत्री के दौरे की व्यवस्थाओं पर कड़ी नजर रख रहे हैं और लगातार व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here