PM मोदी ने मंत्रियों से मांगा 100 दिन का एक्शन प्लान और 5 साल का रोडमैप

0
17

देश में जल्द ही लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और आगामी चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी सत्ता में वापसी के लिए पूरी तरह से एक्शन में हैं और यही वजह है कि उन्होंने मंत्रियों को आगे की योजना बनाने का निर्देश दिया है। लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों से एक्शन प्लान मांग लिया है। सूत्रों के मुताबिक खबर है कि बुधवार की कैबिनेट की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी सरकार के मंत्रियों से 100 दिन का एक्शन प्लान मांगा है और अगले 5 साल का रोडमैप बताने को भी कहा है। सभी मंत्री 100 दिन का एक्शन प्लान और अगले पांच साल का रोडमैप कैबिनेट सचिवालय को भेजेंगे। पीएम ने कहा कि कौन मंत्री रिपीट होगा या और कौन नहीं होगा, सभी मंत्री ये सोचे बिना अपने एक्शन प्लान और रोडमैप दें।

जिस तरह से पीएम मोदी ने एक्शन प्लान और रोडमैप मांगा है। उससे लगता है कि उन्हें पूरी तरह विश्वास है कि उनकी सरकार तीसरी बार भी बनेगी। पीएम मोदी ने अकेले बीजेपी के लिए लोकसभा चुनाव में 370 का टारगेट रखा है। चुनाव से पहले मोदी सरकार पूर्ण आत्मविश्वास के साथ दिख रही है। आपको बता दें पीएम मोदी ने मंत्रियों से ये भी कहा है कि आप इस बारे में ना सोचें कि आप अगली बार मंत्री बनेंगे भी या नहीं। एक बार फिर आपको मंत्रिमंडल में रहने का मौका मिलेगा या नहीं। आप पूरे फोकस के साथ एक्शन प्लान और रोडमैप बनाएं।

पीएम मोदी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में टारगेट सेट करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की थी कि वे अगले 100 दिनों तक अपने क्षेत्र में हर वोटर के पास जाएं और सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताएं। सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है पीएम मोदी लोकसभा चुनाव की घोषणा से कुछ दिन पहले 3 मार्च को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here