Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ में नक्सली मुठभेड़ में CRPF अधिकारी शहीद, Bhupesh Baghel बोले- ‘हमारे जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी’

0
420
Naxal Encounter
Naxal Encounter

Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के वामपंथी उग्रवाद प्रभावित बीजापुर जिले में शनिवार को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक अधिकारी शहीद हो गया और एक जवान घायल हो गया है। आईजी (बस्तर रेंज) पी सुंदरराज ने बताया कि यह घटना बासगुडा थाना क्षेत्र के पुटकेल गांव के पास एक नाले के पास सुबह करीब साढ़े नौ बजे हुई जब सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन की एक टीम सड़क सुरक्षा ड्यूटी पर निकली थी।

उन्होंने कहा कि जब गश्ती दल राजधानी रायपुर से करीब 450 किलोमीटर दूर जंगल में डोंगल चिंता नाले के पास जंगल की घेराबंदी कर रहा था, तो माओवादियों के एक समूह ने उस पर भारी गोलीबारी की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

Naxal Encounter: आस-पास के इलाकों में तलाशी अभियान जारी

आईजी ने कहा कि इस घटना में सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन के सहायक कमांडेंट शांति भूषण तिर्की शहीद हो गए, जबकि जवान अप्पा राव घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही बल को मौके पर भेजा गया। पी सुंदरराज ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि घायल जवान और शहीद अधिकारी के शव को जंगल से बाहर निकाला जा रहा है, उन्होंने कहा कि आस-पास के इलाकों में तलाशी अभियान जारी है।

download 2 6
Naxal Encounter की प्रतीकात्मक तस्वीर

बता दें कि माओवाद प्रभावित राज्यों में वामपंथी उग्रवाद को समाप्त करने के प्रयास में, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले साल 26 सितंबर को माओवादी उग्रवाद का सामना करने वाले राज्यों के मुख्यमंत्रियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने को कहा था।

Naxal Encounter: Bhupesh Baghel ने जताया शोक

वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज बीजापुर में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट एसबी तिर्की के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘हमारे जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी।

संबंधित खबरें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here