Mumbai News: बकरीद से पहले ही मुंबई की सोसाइटी में बकरा लाने पर घमासान, पुलिसबल की तैनाती

Mumbai News: बकरे को सोसाइटी में आने के बाद वहां रहने वाले अन्य समुदाय के लोगों ने जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। मामला इस कदर बढ़ गया कि वहां हिंदूवादी संगठन बजरंग दल के लोग भी इकट्ठे हो गए।

0
45
Mumbai News: Uproar Over Goats top news today
goat sacrificed on bakrid

Mumbai News:बकरीद से दो दिन पहले मुंबई की एक सोसाइटी में एक बकरे के आते ही काफी बवाल मचा। हालात इतने खराब हो गए कि वहां पुलिस बुलानी पड़ी।दरअसल बकरीद के मौके पर कुर्बानी की परंपरा है। इसी के चलते सोसाइटी में बकरा लाया गया था।जानकारी के अनुसार मुंबई के मीरा रोड पर मौजूद एक सोसाइटी में रहने वाला परिवार कुर्बानी के लिए एक बकरा लेकर आया था।बकरे को सोसाइटी में आने के बाद वहां रहने वाले अन्य समुदाय के लोगों ने जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया।

मामला इस कदर बढ़ गया कि वहां हिंदूवादी संगठन बजरंग दल के लोग भी इकट्ठे हो गए।अपने त्योहार को शांतिपूर्वक नहीं मनाए देने जाने के कारण मुस्लिम परिवार ने पुलिस को शिकायत दी है। उनके परिवार की महिला सदस्य यास्मीन ने सोसाइटी के लोगों के खिलाफ कशिमिरा पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 143, 147, 149, 354, 323, 341, 504, 506 पर शिकायत दर्ज करवाई।

Mumbai News top update
Mumbai News

Mumbai News: जय श्रीराम के लगाए नारे

Mumbai News: इस दौरान वहां मौजूद कुछ सामाजिक संगठन के लोगों ने वहां हनुमान चालीसा का पाठ किया।इसके बाद जय श्रीराम के नारे भी लगाए। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया। पुलिस के समझाने के बाद बवाल शांत हुआ। दोनों बकरे सोसाइटी के बाहर लेकर जाए गए। पुलिस ने नारेबाजी कर रहे लोगों को नियमों का हवाला देकर इस बात का आश्वासन दिया कि सोसाइटी के भीतर कुर्बानी नहीं दी जा सकती।सोसाइटी में कोई अप्रिय घटना न हो इसे ध्‍यान में रखते हुए वहां भारी तादाद में पुलिसबील की तैनाती कर दी गई है।

Mumbai News: जानिए क्‍यों है बकरीद पर कुर्बानी देने की परंपरा?

ऐसी मान्यता है कि बकरीद के दिन इस्लाम धर्म के लोग कुर्बानी देते हैं।कहा जाता है हजरत इब्राहिम अल्लाह के बेहद करीब थे। अल्लाह के हुक्म के बाद वो अपने बेटे की कुर्बानी के लिए तैयार हो गए।बेटे की कुर्बानी के दौरान उन्‍होंने अपनी आंखों पर पट्टी बांधी।जब उन्होंने आंखों से पट्टी उतारी तो उनका बेटा जिंदा था और उसकी जगह एक मेमना कुर्बान हो गया था। तभी से आज तक बकरीद के मौके पर बकरे और दूसरे जानवरों की कुर्बानी की परंपरा चली आ रही है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here